• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, जयाप्रदा को रामपुर से टिकट

|

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की एक ओर लिस्ट जारी कर दी है।भाजपा की मंगलवार शाम जारी इस लिस्ट में 39 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। इसमें 29 उत्तर प्रदेश और 10 पश्चिम बंगाल की सीटे हैं। बीजेपी ने यूपी की जिन 29 सीटों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान किया है, उनमें 18 मौजूदा सांसदों पर पार्टी ने फिर से भरोसा जताते हुए मैदान में उतारा है। भाजपा के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी का टिकट काट दिया गया है। कानपुर से सांसद जोशी की जगह सत्यदेव पचौरी को टिकट दिया गया है।

सदस्यता लेने के कुछ घंटे में जयाप्रदा को टिकट

सदस्यता लेने के कुछ घंटे में जयाप्रदा को टिकट

उत्तर प्रदेश की बात की जाए तो रामपुर से भाजपा ने कुछ घंटे पहले ही पार्टी की सदस्यता लेने वाली पूर्व सांसद जयाप्रदा को टिकट दिया है, पार्टी ने यहां से मौजूदा सांसद नेपाल सिंह का टिकट काट दिया है। पीलीभीत से वरुण गांधी, सुल्तानपुर से केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी, फर्रुखाबाद से मुकेश राजपूत, आगरा से मौजूदा भाजपा सांसद रामशंकर कठेरिया को इटावा (सु.) सीट पर भेजा गया है। कानपुर से मुरली मनोहर जोशी की जगह सत्यदेव पचौरी, फतेहपुर से निरंजन ज्योति, इलाहाबाद से उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रीता बहुगुणा जोशी चुनाव लड़ेंगी। इलाहाबाद से 2014 में भाजपा सांसद रहे श्यामाचरण गुप्ता सपा में चले गए हैं।

जयाप्रदा ने आजम पर लगाया था एसिड अटैक का आरोप, अमर सिंह को राखी बांध दूं तब भी लोग बाते करेंगे

मनोज सिन्हा गाजीपुर से लड़ेंगे

गोंडा से कीर्तिवर्धन, डुमरियागंज से जगदंबिका पाल, गाजीपुर से केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा और चंदौली सीट से उत्तर प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे को टिकट दिया गया है।

उत्तर प्रदेश की 29 सीटों के अलावा पश्चिम बंगाल की 10 सीटों के लिए भी नामों का ऐलान किया गया है। पश्चिम बंगाल की मुर्शिदाबाद से हुमायूं कबीर को टिकट दिया गया है। हावड़ा से रंतीदेव सेन गुप्ता, उलुबेरिया से जॉय बनर्जी, कांठी से देबाशीष सामंत, बंकुरा से सुभाष सरकार को टिकट दिया है।

लोकसभा चुनाव 2019: समाजवादी पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की नई लिस्ट, इन्हें मिला टिकट

11 अप्रैल को है पहले चरण का चुनाव

11 अप्रैल को है पहले चरण का चुनाव

17 वीं लोकसभा के लिए 11 अप्रैल से आम चुनाव होंगे। पहले चरण में 11 अप्रैल को और आखिरी चरण में 19 मई को वोट डाले जाएंगे। 23 मई को मतगणना होगी। उत्तर प्रदेश में भी सात चरणों में चुनाव हैं। पश्चिम बंगाल में भी लोकसभा चुनाव 11 अप्रैल को शुरू होंगे और 19 मई तक सात चरणों में होगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
lok sabha elections 2019 bjp 29 candidate list Mahendra Nath Pandey from Chandoli Manoj Sinha from Ghazipur
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X