• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बिहार में कई जिलों में वज्रपात की आशंका, अलर्ट जारी, IMD की अपील-Stay Home Stay Safe

|

नई दिल्ली। देश में कोरोना संकट के बीच बारिश का भी प्रकोप जारी है, बिहार में बारिश के साथ-साथ वज्रपात की खबरों ने कहर बरपाया हुआ है, मौसम विज्ञान केंद्र पटना ने प्रदेश में अगले 48 घंटों को लिए वज्रपात गिरने का अलर्ट जारी हुआ है, विभाग ने कहा है कि 48 घंटे तक राज्य में ऐसी परिस्थितियां बन रही हैं, जिसके अनुसार कई जिले वज्रपात से प्रभावित होंगे, इसलिए लोगों से घरों में ही रहने की अपील की गई है, विभाग ने कहा है कि राडार पर मिल रहे संकेतों के आधार पर राज्यों के कई इलाकों में बिजली गिरने की आशंका है, इसलिए लोग खुले स्थानों पर जाने से बचे।

बिहार के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

बिहार के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मालूम हो कि बारिश की वजह बिहार के जो जिले सबसे ज्यादा प्रभावित हैं, वो हैं भागलपुर, रोहतास, मुंगेर, वैशाली, पश्चिमी और पूर्वी चंपारण, औरंगाबाद, मधेपुरा, पूर्णिया , जमुई, सुपौल, भभुआ, बक्सर, नालन्दा, लखीसराय, कटिहार, जहानाबाद, पटना , शेखपुरा, अरवल, भोजपुर, अररिया, बेगूसराय, पूर्णिया, समस्तीपुर, वैशाली, मधुबनी और दरभंगा, यहां पर आज भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

यह पढ़ें: 3 नेशनल अवॉर्ड जीतने वालीं सरोज खान ने अपनाया था इस्लाम, 13 साल में हुई थी शादी

इन जिलों में 'यलो अलर्ट' जारी

इन जिलों में 'यलो अलर्ट' जारी

आपको बता दें कि मानसून के अत्यधिक सक्रिय होने के कारण देश के कई राज्य जलमग्न हो गए हैं, बिहार में जहां बिजली गिरने की घटनाएं हुई हैं तो वहीं असम के 10 जिलों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं, देश के कई इलाकों में आज भी भारी बारिश का अनुमान है, जिसके मद्देनजर मौसम विभाग ने कर्नाटक के उत्तर कन्नड़, दक्षिण कन्नड़ और उडुप्पी जिलों में 4 और 5 जुलाई को 'यलो अलर्ट' जारी किया।

मुंबई में भारी बारिश का Orange अलर्ट जारी

मुंबई में भारी बारिश का Orange अलर्ट जारी

जबकि उत्तरी आंतरिक कर्नाटक और दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक में अगले 3 दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है, केरल के 5 जिलों में चार दिनों का यलो अलर्ट पहले से ही जारी है, ये जिले हैं कोझिकोड, कन्नूर, कासरगोड, मलप्पुरम और वायनाड जबकि मुंबई में भारी बारिश का Orange अलर्ट जारी है।

 बिजली गिरने से 135 लोगों की मौत

बिजली गिरने से 135 लोगों की मौत

आपको बता दें कि बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखंड और प. बंगाल में बीते महीने बिजली गिरने से 135 लोगों की मौत हो गई थी बिहार के 24 जिलों में सबसे ज्यादा 100 मौतें हुईं थीं। उत्तर प्रदेश में 24, झारखंड में 8 और प. बंगाल में 3 लोगों बिजली गिरने के शिकार हुए हैं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चारों राज्यों में हुई मौतों पर गहरा शोक प्रकट किया था।

यह पढ़ें: कानपुर हमला: डीएसपी समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद, 7 लोग घायल, पुलिस के हथियार भी गायब

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
IMD issues rain, lightning alert in Bihar, said stay home stay safe
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X