• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Legends League Cricket में नमन ओझा ने मचाई तबाही, 9 छक्के-15 चौके लगाकर ठोंकी 140 रनों की पारी

|
Google Oneindia News
LLC
Photo Credit: Twitter

नई दिल्ली। ओमान के मैदान पर 51 रिटायर्ड खिलाड़ियों को लेकर खेले जा रहे लेजेंडरी लीग क्रिकेट टी20 टूर्नामेंट में दुनिया भर के फैन्स की नजरें जमी हुई हैं, जहां पर क्रिकेट के मैदान से संन्यास ले चुके खिलाड़ी फैन्स को अपनी प्रतिभा का नमूना दिखा रहे हैं। यह टूर्नामेंट त्रिकोणीय प्रारूप में खेला जा रहा है, जिसमें संन्यास ले चुके खिलाड़ियों को 3 भागों में बांटा गया है। इसमें से जो भारतीय खिलाड़ी संन्यास ले चुके हैं उन्हें इंडियन महाराजा की टीम में रखा गया है तो वहीं पर पाकिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीम के लिये संन्यास ले चुके खिलाड़ी एशिया लॉयन्स का हिस्सा रह चुके हैं। वहीं रेस्ट ऑफ वर्ल्ड के खिलाड़ियों को वर्ल्ड जाएंटस की टीम में रखा है।

और पढ़ें: IND vs WI: नीलामी के बीच नहीं बदलेगा वेस्टइंडीज का शेड्यूल, BCCI ने बदला आयोजन स्थल

टूर्नामेंट का पहला मैच इंडियन महाराजा और एशिया लॉयन्स के बीच खेला गया था, जिसमें भारतीय खिलाड़ियों से सुसज्जित इंडियन महाराजा की टीम ने इरफान पठान और युसुफ पठान के दम पर जीत हासिल की। वहीं टूर्नामेंट के दूसरे मैच में वर्ल्ड जाएंटस की टीम का सामना एशिया लॉयन्स से हुआ जिसने उपुल थारंगा और तिलकरत्ने दिलशान की पारियों की मदद से 200 से ज्यादा रनों को चेज कर डाला। वहीं पर शनिवार को जब इंडियन महाराजा की टीम एक बार फिर से खेलने उतरी तो उसने वर्ल्ड जाएंटस के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाकर निर्धारित 20 ओवर्स में 3 विकेट खोकर 209 रन बना डाले।

और पढ़ें: IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में क्यों नहीं उतरे इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी, क्या BCCI से डर गया है ECB

हैट्रिक लेने से चूके साइडबॉटम

हैट्रिक लेने से चूके साइडबॉटम

अल अमीरात के मैदान पर खेले गये इस मैच में वर्ल्ड जाएंटस की टीम के कप्तान डैरेन सैमी ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया। वर्ल्ड जाएंटस के लिये रिचर्ड साइड बॉटम ने दूसरे ही ओवर में सफलता दिलाई और दो गेंदों में लगातार दो विकेट हासिल कर इंडियन महाराजा की टीम को बैकफुट पर धकेल दिया। साइडबॉटम ने ओवर की दूसरी गेंद पर पहले वसीम जाफर को हैडिन के हाथों कैच कराया तो वहीं पर अगली गेंद में एस बद्रीनाथ को एलबीडब्ल्यू कर दूसरा झटका दिया। दोनों भारतीय बल्लेबाज बिना खाता खोले ही वापस पवेलियन लौट गये। साइडबॉटम के पास हैट्रिक लेने का मौका था लेकिन मोहम्मद कैफ ने गेंद को डिफेंड कर हैट्रिक नहीं होने दी। इंडियन महाराजा की टीम ने महज 15 रन के स्कोर पर अपने 2 विकेट खो दिये थे।

नमन ओझा के बल्ले ने मचायी तबाही

नमन ओझा के बल्ले ने मचायी तबाही

महज 15 रन पर दो विकेट खो देने के बाद इंडियन महाराज के लिये नमन ओझा ने पारी को संभाला और मोहम्मद कैफ के साथ तीसरे विकेट के लिये 188 रनों की साझेदारी कर डाली। इस साझेदारी में नमन ओझा ने 69 गेंदों का सामना कर 140 रन बना डाले और इस टूर्नामेंट में शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गये हैं। नमन ओझा ने अपनी इस पारी के दौरान 15 चौके और 9 छक्कों की पारी खेली। नमन ओझा ने अपना अर्धशतक पूरा करने के लिये 35 गेंदों का सामना किया जबकि अगले 50 रन उन्होंने महज 22 गेंदों में ठोंक डाले और 57 गेदों में अपना शतक पूरा कर डाला। वहीं अगली 12 गेंदों में उन्होंने 40 रन जोड़े। नमन ओझा की इस विस्फोटक पारी को मोर्ने मोर्केल ने समाप्त किया जिन्होंने इमरान ताहिर के हाथों कैच कराकर इंडियन महाराजा टीम को 20वें ओवर में तीसरा झटका दिया।

मोहम्मद कैफ ने भी ठोंका अर्धशतक

मोहम्मद कैफ ने भी ठोंका अर्धशतक

इंडियन महाराजा के लिये पहले मैच में युसुफ पठान के साथ पारी को संभालने वाले कप्तान मोहम्मद कैफ ने नाबाद 40 रन की पारी खेलने के बाद दूसरे मैच भी जबरदस्त प्रदर्शन किया और वर्ल्ड जाएंटस के खिलाफ नाबाद 53 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम के स्कोर को 209 रन पहुंचा दिया। मोहम्मद कैफ उस वक्त बल्लेबाजी करने आये थे जब इंडियन महाराजा की टीम ने लगातार दो गेंदों में 2 विकेट खो दिये थे, इसके बाद कैफ ने पारी को संभालते हुए 47 गेंदों में एक चौके और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 53 रन बना डाले और तीसरे विकेट के लिये 188 रनों की साझेदारी की। कैफ लगातार दूसरे मैच में बिना विकेट गंवाये वापस पवेलियन लौटे। उनकी इस पारी को देखकर फैन्स को नेटवेट ट्रॉफी का फाइनल याद आ गया जहां पर युवराज के साथ साझेदारी ने भारत को यह त्रिकोणीय सीरीज जिताई थी।

Comments
English summary
Legends League Cricket 2022 World Giants vs India Maharajas Naman Ojha 140 runs M Kaif fifty led 209 runs innings
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X