• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'वो युवाओं के लिये एक प्रेरणा हैं', कैफ ने पुजारा की वापसी पर दी सीखने की सलाह

Google Oneindia News

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने टेस्ट क्रिकेट टीम के सीनियर बैटर चेतेश्वर पुजारा की जमकर तारीफ की है जिन्हें साउथ अफ्रीका दौरे के बाद से टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था, हालांकि चेतेश्वर पुजारा ने इंग्लैंड की काउंटी क्रिकेट में 4 शतकीय पारियां खेलकर एक बार फिर से टीम में वापसी करने का कारनामा किया है। चेतेश्वर पुजारा ने इस दौरान दो दोहरे शतक जड़ने का कारनामा किया और एक बार फिर से भारतीय टीम का हिस्सा बन गये हैं। चेतेश्वर पुजारा अब इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले एक टेस्ट मैच में भारतीय टीम का हिस्सा बने हैं और फिलहाल इंग्लैंड के दौरे पर पहुंचे हैं।

IND vs ENG

मोहम्मद कैफ ने इस खिलाड़ी की जमकर तारीफ करते हुए कहा है कि युवा खिलाड़ियों को चेतेश्वर पुजारा से सीख लेनी चाहिये और समझना चाहिये कि वो कैसे टीम में वापसी कर सकते हैं, वो इसका सबसे बेहतरीन उदाहरण हैं। उल्लेखनीय है कि चेतेश्वर पुजारा के लिये साल 2019 के बाद से अंतर्राष्ट्रीय करियर कुछ खास नहीं रहा है और उन्होंने 20 से भी कम की औसत से रन बनाये हैं तो वहीं पर एक भी शतकीय पारी नहीं खेली है।

और पढ़ें: IND vs ENG: 'यह मैच नहीं जंग होगी', सबा करीम ने बर्मिंघम टेस्ट को लेकर दिया बड़ा बयान

साउथ अफ्रीका सीरीज में भारतीय टीम को जब हार का सामना करना पड़ा तो उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। इसके चलते उन्हें घरेलू क्रिकेट जाकर खेलने और प्रदर्शन से वापसी करने के लिये कहा गया और उन्होंने ससेक्स की टीम की ओर से काउंटी चैम्पियनशिप खेलते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने का काम किया।

पुजारा के निरंतर प्रदर्शन के चलते चयनकर्ताओं को उन्हें भारतीय टीम में वापस लाने पर मजबूर होना पड़ा। एनडीटीवी से बात करते हुए एक मीडिया इंटरेक्शन में बात करते हुए कैफ ने पुजारा की जमकर तारीफ की और कहा कि काउंटी में जिस तरह से उन्होंने प्रदर्शन किया उसने उन्हें टीम में वापस लाने पर मजबूर कर दिया और यह युवा खिलाड़ियों के लिये एक आदर्श उदाहरण है। कैफ का मानना है कि इंग्लैंड दौरे पर पुजारा को वापसी करने के बाद नंबर 3 पर ही बल्लेबाजी करनी चाहिये।

और पढ़ें: रोनाल्डो के ड्राइवर ने ही क्रैश की उनकी बुगाटी, 17 करोड़ की कार गेट में दे मारी

उन्होंने कहा,'आप काफी कुछ पुजारा से सीख सकते हैं, आप टीम से बाहर जाते हैं, तो एक बैटर के रूप में क्या करते हैं। आप वापस जाते हैं, रणजी खेलते हैं, काउंटी में जाते हैं और बहुत सारे रन बनाते हैं। मेरा मतलब है कि उन्होंने कई शतक लगाये और रनों का अंबार लगा दिया। उन्होंने कर के दिखाया। वो किसी भी युवा खिलाड़ी के लिये एक उदाहरण है जो कि टीम से बाहर हो जाते हैं और कैसे वापसी करते हैं। आपको पुजारा के पास जाना चाहिये और उससे सीखना चाहिये कि पिछले कुछ महीनों में उन्होंने क्या किया है। वह हमेशा से एक अच्छे भारतीय खिलाड़ी थे और मुझे लगता है कि उन्हें भारत के लिये नंबर 3 पर खेलना चाहिये।'

Comments
English summary
India vs England Mohammad Kaif praises Cheteshwar Pujara for his comeback in Team says he is ideal example for youngsters
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X