• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Mh. Kaif Love Story: पत्रकार पूजा ने पहली नजर में कैफ को किया था क्लीन 'बोल्ड', प्यार में मजहब नहीं बना दीवार

टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर मोहम्मद कैफ ने हिंदू पत्रकार पूजा यादव से शादी की है। दोनों को शादी से दो बच्चे हैं। आज दोनों साथ में खुशहाल जीवन जी रहे हैं।
Google Oneindia News

Mohammad Kaif Love Story: टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर मोहम्मद कैफ आज 42 साल के हो गए हैं, प्रयागराज का छोरा एक दिन इंडियन क्रिकेट टीम का हिस्सा बनेगा और अपने खेल से वो तत्कालीन क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली को इस कदर खुश कर देगा कि लार्ड्स में शर्ट उतारने को मजबूर हो जाएंगे, ये किसी ने नहीं सोचा था। कैफ ने ना केवल अपनी बैटिंग से बल्कि अपनी फील्डिंग से भारतीय टीम को एक नई पहचान दी थी। कैफ का मैदान पर चीते वाला अंदाज आज भी लोगों के जेहन में जिंदा है।

पहली नजर में ही कैफ हुए थे 'क्लीन बोल्ड'

पहली नजर में ही कैफ हुए थे 'क्लीन बोल्ड'

मैदान पर विरोधी टीम की बैंड बजाने वाले कैफ रीयल लाइफ में एक लड़की की पहली नजर से ही 'क्लीन बोल्ड' हो गए थे और उस लड़की का नाम है पूजा यादव, जो कि पेशे से एक पत्रकार थीं और एक पार्टी में कॉमन फ्रेंड के जरिए कैफ से मिली थीं। कैफ पूजा की सुंदरता को देखते ही उन पर लट्टू हो गए थे। पूजा तो पार्टी के बाद अपने घर आ गई थीं लेकिन कैफ के दिल-दिमाग पर वो पूरी तरह से असर कर गई थीं। पार्टी के अगले दिन ही कैफ ने फैसला कर लिया था कि अब उन्हें आगे क्या करना है क्योंकि उन्हें समझ आ गया है कि पूजा उनके लिए क्या है?

कैफ मुस्लिम हैं पूजा हिंदू... फिर भी...

कैफ मुस्लिम हैं पूजा हिंदू... फिर भी...

पूजा उस वक्त दिल्ली में ही काम किया करती थीं। कैफ ने अपने कॉमन फ्रेंड के जरिए पूजा से संपर्क किया और फिर दोनों में दोस्ती हो गई।। कैफ उन दिनों क्रिकेट की सफलता की सीढ़ियां चढ़ रहे थे, उन्हें अपनी इस जर्नी में एक दोस्त की दुआओं की जरूरत थी, जिसे पूजा ने बखूबी निभाया और एक दिन कैफ ने अपने दिल की बात पूजा से कह दी थी, तब तक पूजा के दिल में भी वो घर कर गए थे इसलिए पूजा ने भी तुरंत हां बोल दिया लेकिन दोनों के लिए आगे की जर्नी आसान नहीं थी क्योंकि कैफ मुस्लिम हैं पूजा हिंदू।

चार साल के डेट के बाद की शादी

चार साल के डेट के बाद की शादी

ऐसे में दोनों के परिवार वालों के लिए ये रिश्ता अपनाना थोड़ा मुश्किल था लेकिन वक्त के साथ दोनों फैमिली ने दोनों की बातों को समझा और फिर दोनों की शादी को मंजूरी दे दी। दोनों ने करीब चार साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद साल 2011 में शादी कर ली। इस कपल को आज 2 बच्चे हैं। कैफ सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और अक्सर वो अपनी और पूजा की खूबसूरत तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं।

 13 टेस्ट मैच और 123 वनडे खेले

13 टेस्ट मैच और 123 वनडे खेले

गौरतलब है कि कैफ ने भारत के लिए 13 टेस्ट मैच और 123 वनडे खेले हैं, जिनमें उन्होंने क्रमश: 624 , 2753 रन बनाए हैं। उन्होंने वनडे में दो शतक और 17 अर्धशतक बनाया है तो वहीं टेस्ट मैचों में एक शतक और तीन अर्धशतक बनाया है। उन्होंने साल 2006 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना लास्ट इंटरनेशनल मैच खेला था, वो क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और इन दिनों टीवी चैनलों की क्रिकेट डिबेट में बतौर एक्सपर्टस नजर आते हैं। वो 29 IPL मैचों का भी हिस्सा रहे हैं।

Yuvraj Singh- Hazel Keech: हैजल ने युवी का खोला बड़ा राज तो क्रिकेटर ने बीवी को बताया 'Best Partner in CrimeYuvraj Singh- Hazel Keech: हैजल ने युवी का खोला बड़ा राज तो क्रिकेटर ने बीवी को बताया 'Best Partner in Crime

Comments
English summary
Former Indian batsman Mohammad Kaif married Noida-based journalist Pooja Yadav after dating for four years. read beautiful love story on his birthday. he turns 42 today.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X