• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'हमने डायमंड के चक्कर में गोल्ड गंवा दिया,' वनडे वर्ल्ड कप के लिए मोहम्मद कैफ की बड़ी चेतावनी

Google Oneindia News

ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों बुरी तरह हार के बाद भारतीय टीम दूसरी बार सबसे छोटे प्रारूप का खिताब हासिल करने का सपना पूरा नहीं कर पाई। पिछले 9 सालों से आईसीसी इवेंट में जीत दर्ज करने का सपना देख रही भारतीय टीम के पास अब अगला मौका घरेलू मैदानों पर साल 2023 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में आएगा। इस वर्ल्ड कप में तीसरी बार खिताबी जीत तैयारियों पर निर्भर करेगी। पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ का मानना है कि अभी से खिलाड़ियों को चुनकर इस मेगा इवेंट तक उनका समर्थन करना चाहिए। कैफ के मुताबिक़ इन खिलाड़ियों को तैयार करना चाहिए।

<strong>'Rishabh Pant को ब्रेक दोगे या बाहर करोगे,' बीसीसीआई को पूर्व खिलाड़ी ने लगाई लताड़</strong>'Rishabh Pant को ब्रेक दोगे या बाहर करोगे,' बीसीसीआई को पूर्व खिलाड़ी ने लगाई लताड़

Recommended Video

    IND vs NZ: Team India की असली Problem के बारे में Mohammad Kaif ने बताया | वनइंडिया हिंदी *Cricket

    Bhuvneshwar Kumar
    प्राइम वीडियो पर मोहम्मद कैफ ने अनुभवी खिलाड़ियों पर भरोसा जताया। उन्होंने कहा कि हाल ही में वर्ल्ड कप जीतने वाली इंग्लैंड टीम के खिलाड़ियों की औसत उम्र 31 साल है। टीम में अनुभवी लोगों के होने से कुछ न कुछ फायदा होता है। अगर भारत वर्ल्ड कप की तैयारी करना चाहता है तो न्यूजीलैंड दौरे से ही काम शुरू करना होगा क्योंकि वर्ल्ड कप तक ज्यादा मैच नहीं हैं।
    गेंदबाजी को कैफ ने माना समस्या
    इस पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा कि गेंदबाजी अहम समस्या रही है। अगर शार्दुल ठाकुर को आपने वनडे मैच की प्लेइंग इलेवन में नहीं रखा है, तो सिराज खेल सकते थे लेकिन उनको आपने पहले ही घर भेज दिया। मैं यह भी नहीं समझ पाया कि भुवनेश्वर कुमार टीम में क्यों नहीं हैं। नए लोगों को लाने के प्रयास में हम पुराने खिलाड़ी खो रहे हैं। शानदार गेंदबाज होने के बाद भी भुवनेश्वर कुमार टीम में नहीं हैं। एक कहावत भी है कि हीरों की खोज में हमने गोल्ड गंवा दिया।
    उमरान मलिक का किया समर्थन
    टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम के पास ज्यादा गति से गेंद डालने वाला गेंदबाज नहीं था। बुमराह चोट के कारण बाहर थे। उमरान मलिक ने न्यूजीलैंड में स्पीड दिखाई है। कैफ ने कहा कि भारत के पास ऐसा कोई गेंदबाज नहीं है जो इस तेजी से गेंद डाल सके। उमरान मलिक लगातार तेज गति से गेंदबाजी करते हैं और हमें ऐसा ही गेंदबाज चाहिए। इसलिए उनको बैक करना जरूरी है।

    Comments
    English summary
    We lost gold in search of diamond says Mohammad Kaif for Indian Team
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X