• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

बुमराह की चोट पर वसीम जाफर को याद आई जहीर खान की बात, पूर्व गेंदबाज ने ऐसा क्या कहा था

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 1 अक्टूबर: गुरुवार को रिपोर्ट आई थी कि जसप्रीत बुमराह टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं क्योंकि उनको बैक में स्ट्रेस फ्रैक्चर की समस्या फिर से उभर आई है। हालांकि बीसीसीआई अभी एक दो दिन का और इंतजार करना चाहता है। जैसे ही नेशनल क्रिकेट अकादमी बुमराह के स्कैन वगैरह की जांच करेगी बोर्ड को रिपोर्ट देगी उसके हिसाब से अंतिम फैसला लिया जाएगा। इसी वजह से बीसीसीआई ने बुमराह को आधिकारिक तौर पर वर्ल्ड कप से बाहर घोषित नहीं किया है।

जहीर खान से हुई बातचीत को याद किया

जहीर खान से हुई बातचीत को याद किया

भारतीय टीम के लिए बुमराह की चोट बड़ा झटका है क्योंकि वे पहले से ही रवींद्र जडेजा की गैर मौजूदगी से जूझ रहे हैं। दुखद बात यह है कि बुमराह को लेकर भारतीय टीम ने बहुत ही सावधानी बरती है फिर भी यह गेंदबाज चोटिल है। बुमराह को जब पहली बार स्ट्रेस फ्रेक्चर हुआ था तब से टीम मैनेजमेंट ने उनके वर्कलोड मैनेजमेंट को लेकर अतिरिक्त ध्यान दिया। इस साल भी बुमराह ने गिने-चुने मैच खेले।

बुमराह को लंबे ब्रेक के बाद वापस आने पर लगी चोट पर जब भारत के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर से बात की गई तो उन्होंने भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान से हुई बातचीत को याद किया।

चार महीने तक नॉन-स्टॉप क्रिकेट खेलना का अनुभव बताया था

चार महीने तक नॉन-स्टॉप क्रिकेट खेलना का अनुभव बताया था

जाफर ने ESPNCricinfo पर कहा कि, मैंने जहीर खान से बात की है। जब वे वोरस्टरशायर के लिए खेले, तो उन्होंने सचमुच चार महीने तक नॉन-स्टॉप क्रिकेट खेला। इस तरह जहीर खान का 2006 सीजन के बाद फिर से उभार हुआ। उन्होंने मुझसे यही कहा, अगर वह लगातार खेलते हैं और ढेर सारे ओवर फेंकते हैं, तो वह लय में महसूस करते हैं और उनका शरीर अच्छा महसूस करता है। जिस समय उसे लगता है कि एक ब्रेक है, तो बॉडी को फिर से आकार में आने में थोड़ा समय लगता है।"

खुद को ज्यादा पुश कर दिया

खुद को ज्यादा पुश कर दिया

जाफर कहते है, अधिकतर गेंदबाज यही चाहते हैं। वे मैदान पर खेलना चाहते हैं, उससे दूर नहीं जाना चाहते। जैसे ही ब्रेक आता है आपको फिर शुरुआत करनी पड़ती है। इसी वजह से मुझे लगता है बुमराह ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए लय में लाने के लिए खुद को ज्यादा पुश कर दिया।

वैसे बुमराह की समस्या के कई पहलू हैं। निश्चित तौर पर लंबा ब्रेक उनके लिए ज्यादा फायदे का सौदा साबित नहीं हुआ पर ये उनका एक्शन भी है जिस पर कई क्रिकेट दिग्गज सवाल उठा चुके हैं। शोएब अख्तर ने एक साल पहले ही कह दिया था कि बुमराह अपने फ्रंट आर्म एक्शन के चलते पीठ की तकलीफ से जूझते रहेंगे।

बाबर आजम ने की विराट कोहली के बड़े T20I रिकॉर्ड की बराबरी, पर टीम को नहीं दिला पाए जीतबाबर आजम ने की विराट कोहली के बड़े T20I रिकॉर्ड की बराबरी, पर टीम को नहीं दिला पाए जीत

Comments
English summary
Jasprit Bumrah back issue: Wasim Jaffer recalls Zaheer Khan conversation
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X