• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सरकारी पदों पर पहले की तरह जारी रहेगी भर्ती, नहीं लगाई कोई रोक: केंद्र ने किया स्पष्ट

|

नई दिल्ली। कोरोना काल में अर्थव्यवस्था में भारी गिरवट और वर्तमान वित्तीय हालात के चलते देश के युवाओं को रोजगार में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच मीडिया में ऐसी खबरें आई थीं कि वित्त मंत्रालय ने सभी सरकारी महकमों में निकलने वाली सरकारी नौकरियों पर रोग लगा दी है। लेकिन अब खुद वित्त मंत्रालय ने स्पष्ट किया है कि सरकारी जगहों को भरने पर कोई रोक नहीं लगाई गई है। रकारी एजेंसियों जैसे एसएससी, रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड के जरिए भर्तियां पहले की ही तरह की जाएंगी।

Finance Ministry made it clear- recruitment to government posts will continue as before, no restriction

वित्त मंत्रालय ने एक नोटिफिकेशन जारी करते हुए साफ किया है कि भारत सरकार में खाली पदों को भरने के लिए किसी भी नई भर्ती पर रोक नहीं लगाई गई है। मंत्रालय ने बताया कि व्यय विभाग (04 सितंबर 2020) का जो सर्कुलर है, वो पदों के निर्माण के लिए आंतरिक प्रक्रिया से संबंधित है और यह किसी भी तरह से भर्ती को प्रभावित नहीं करता है। गौरतलब है कि शुक्रवार को वित्त मंत्रालय के व्यय विभाग की तरफ से जारी एक निर्देश में कहा गया था कि वित्तीय हालात को देखते हुए केंद्र सरकार ने सभी विभागों में नए पदों के सृजन पर रोक लगा दी है।

इस खबर के बाद से सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं में निराशा फैल गई थी। निर्देश में कहा गया था कि अगर इस साल एक जुलाई के बाद किसी खाली पद को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया और उसे अब तक भरा नहीं गया है तो उस वैकेंसी को रद्द कर दिया जाएगा। हालांकि बाद में शनिवार को केंद्र सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि सरकारी भर्ती पर कोई रोक नहीं लगाई गई है, नई भर्तियां पहले की तरह ही निकाली जाएंगी और चयन प्रकिया भी जारी रहेगी।

जेपी नड्डा बोले- मोदी सरकार ने कोरोना के बीच अर्थव्यवस्था का अच्छा ध्यान रखा, जरूरी कदम भी उठाए

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Finance Ministry made it clear- recruitment to government posts will continue as before
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X