• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

लंबे समय तक खराब नहीं रहने वाली है कोहली की फॉर्म, पोंटिंग ने बताया कब करेंगे वापसी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली इस समय अपने करियर के सबसे खराब दौर से गुजर रहे हैं और सबसे शानदार करियर होने के बावजूद पिछले 3 सालों से किसी भी प्रारूप में शतक लगाने में नाकाम रहे हैं। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और बैटिंग लेजेंड रिकी पोंटिंग ने दावा किया है कि विराट कोहली ही जल्द ही फॉर्म में वापसी करते नजर आयेंगे।

virat kohli

आईसीसी रिव्यू में बात करते हुए पोंटिंग ने कहा,'वह काफी ज्यादा प्रोफेशनल हैं और वो इस दौर से भी बाहर निकलने में कामयाब हो जायेंगे और यह बहुत ही जल्द होने वाला है। यह हर किसी खिलाड़ी के साथ करियर में कभी न कभी जरूर देखने को मिलता है। विराट कोहली पिछले 10-12 सालों से लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं और ऐसा बहुत कम बार हुआ है जब उनके करियर में ऐसा खराब दौर आया है।'

और पढ़ें: बेटी के साथ छुट्टियां मना रहे हैं मोहम्मद शमी, नई बाइक के साथ शेयर की खूबसूरत तस्वीरें

जल्द ही फॉर्म में वापसी करेंगे विराट कोहली

जल्द ही फॉर्म में वापसी करेंगे विराट कोहली

रिकी पोंटिंग ने आगे बात करते हुए कहा कि आईपीएल के 15वें सीजन के दौरान इस बात की काफी चर्चा हो रही थी कि वो कितने थक गये हैं और उनके अंदर की आग खत्म हो गई है। यह उनका काम है और वो इससे भी बाहर निकल आयेंगे फिर चाहे वो तकनीकी समस्या हो या फिर मानसिक परेशानी, वो इसमें सुधार कर वापसी जरूर करेंगे।

रिकी पोंटिंग ने आगे बात करते हुए कहा कि कई बार खिलाड़ी खुद को यह समझाने की कोशिश करता है कि वो अभी मानसिक या शारीरिक रूप से थका हुआ नहीं है और कहा कि कोहली भी शायद इसी समस्या का शिकार हो गये हैं।

इस परेशानी से गुजर रहे हैं विराट कोहली

इस परेशानी से गुजर रहे हैं विराट कोहली

उन्होंने कहा,'एक चीज जो मैं अपने अनुभव से कह सकता हूं कि एक खिलाड़ी के तौर पर कई बार आप खुद को यह समझाने की कोशिश करते हैं कि आप अभी मानसिक और शारीरिक रूप से थके हुए नहीं है। आप हमेशा खुद को अभ्यास में लाने का बहाना ढूंढ ही लेते हैं और आप खुद को मैच में वापसी करा देते हैं। यह तब तक नहीं होता जब तक आप कुछ दिन रुक नहीं जाते हैं और इस बात का अहसास नहीं करते कि आप कितने थके हुए हैं। तो हो सकता है कि विराट कोहली भी अभी उसी समस्या से गुजर रहे हैं और मुझे पूरा यकीन है कि वो लंबे समय तक नीचे नहीं रहे जायेंगे।'

इंग्लैंड दौरे पर वापसी करेंगे कोहली

इंग्लैंड दौरे पर वापसी करेंगे कोहली

गौरतलब है कि विराट कोहली को फिलहाल भारत और साउथ अफ्रीका के खिलाफ बीच खेली गई 5 मैचों की टेस्ट सीरीज से आराम दिया गया है लेकिन अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज में वापसी करते नजर आयेंगे। रिकी पोंटिंग की बात करें तो उन्होंने 17 सालों के करियर में 41 टेस्ट शतक लगाने का कारनामा किया था जो कि सचिन तेंदुलकर (45) के बाद इस प्रारूप में सबसे ज्यादा शतकीय पारियां खेलने वाले दूसरे बैटर बने थे।

Comments
English summary
Ricky pointing on Virat kohli's poor batting form Says he won't be down for too long
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X