• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

DC vs PBKS:पंजाब पर भारी पड़ी अक्षर-कुलदीप-शार्दुल की तिकड़ी, दिल्ली ने 17 रनों से हराया

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का 64वां मैच डीवाई पाटिल स्टेडियम पर खेला गया, जहां पर करो या मरो के मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम का मुकाबला पंजाब किंग्स से हुआ। आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद को जिंदा रखने के लिये दोनों ही टीमों को इस मैच में 2 अंक की दरकार थी लेकिन दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स के खिलाफ इस मैच में 17 रनों से जीत हासिल कर इस सीजन पहली बार लगातार लगातार दो मैचों में जीत हासिल करने का कारनामा किया। इस जीत के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 14 अंक हासिल कर लिये हैं और अंकतालिका में चौथे पायदान पर पहुंच गई है, वहीं पर आरसीबी की टीम 5वें पायदान पर खिसक गई है।

IPL 2022
Photo Credit: BCCI/IPL

अब दिल्ली कैपिटल्स की टीम का सामना आखिरी मैच में मुंबई इंडियंस से होगा और उसके पास 16 अंक हासिल करने का मौका होगा। अगर दिल्ली कैपिटल्स की टीम आखिरी मैच में 16 अंक हासिल कर लेगी तो उसके प्लेऑफ में क्वालिफाई करने के ज्यादा मौके बन जायेंगे क्योंकि उसका नेट रन रेट काफी बेहतर है। वहीं पर आरसीबी की टीम के पास भी आखिरी मैच में 16 अंक लेने का मौका होगा, हालांकि उसे सिर्फ जीत नहीं बड़ी जीत की दरकार होगी क्योंकि उसका नेट रन रेट काफी खराब चल रहा है।

और पढ़ें: 'विराट की वीडियोज देखकर की तैयारी', कोहली का जबरा फैन रहा है गुजरात टाइटंस का ये युवा बल्लेबाज

नॉर्खिया ने दिलाई पहली सफलता

नॉर्खिया ने दिलाई पहली सफलता

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मिचेल मार्श (63), सरफराज खान (32) और ललित यादव की पारियों के दम पर 159 रनों का स्कोर खड़ा किया, जिसका पीछा करते हुए पंजाब किंग्स की टीम ने विस्फोटक शुरुआत करते हुए महज 3.4 ओवर्स में 38 रन जोड़ लिये। पिछले दो मैचों में अर्धशतक लगाने वाले जॉनी बेयरस्टो (28) ने इस मैच में भी विस्फोटक शुरुआत की लेकिन नॉर्खिया ने उन्हें अक्षर पटेल के हाथों कैच कराकर वापस पवेलियन भेज दिया। बेयरस्टो ने महज 15 गेंदों का सामना किया और 4 चौके और एक छक्के के दम पर 28 रन बनाये।

शार्दुल ने कराई दिल्ली की वापसी

शार्दुल ने कराई दिल्ली की वापसी

इसके बाद शार्दुल ठाकुर ने दिल्ली कैपिटल्स की टीम की वापसी कराने का काम किया और छठे ओवर में पहले भानुका राजपक्षे को नॉर्खिया के हाथों कैच कराया, तो वहीं पर आखिरी गेंद में शिखर धवन (19) को पंत के हाथों कैच कराकर पंजाब किंग्स की टीम को पावरप्ले में तीसरा झटका दिया।

विकेटों का शतक लगा फॉर्म में लौटे अक्षर पटेल

विकेटों का शतक लगा फॉर्म में लौटे अक्षर पटेल

दिल्ली कैपिटल्स के लिये लंबे समय से फॉर्म में नहीं चल रहे अक्षर पटेल ने भी इस मैच में वापसी की और पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल को बोल्ड कर अपनी टीम को चौथी सफलता दिलाई। इस विकेट के साथ ही अक्षर पटेल ने आईपीएल में विकेटों का शतक पूरा कर लिया है और आईपीएल में 100 का आंकड़ा पार करने वाले 17वें गेंदबाज बन गये हैं। अक्षर पटेल ने इसके बाद ऋषि धवन को भी बोल्ड मारा और लंबे समय से चल रहे विकेटों के सूखे को खत्म किया।

कुलदीप यादव की फिरकी में फंसे खतरनाक लिविंगस्टोन

कुलदीप यादव की फिरकी में फंसे खतरनाक लिविंगस्टोन

वहीं इस मैच में अपनी गेंदबाजी से कमाल करने वाले लियाम लिविंगस्टोन बल्लेबाजी से कमाल नहीं कर सके। दिल्ली कैपिटल्स के लिये कुलदीप यादव ने उन्हें अपनी फिरकी के जाल में फंसाकर ऋषभ पंत के हाथों स्टंपिंग करा दी। लिविंगस्टोन ने गेंदबाजी के दौरान पहली बार इस सीजन पूरे 4 ओवर फेंके और 27 रन देकर वॉर्नर, पॉवेल और पंत का अहम विकेट हासिल किया था। हालांकि बल्लेबाजी में वो इस सीजन का फॉर्म बरकरार नहीं रख सकें। वहीं कुलदीप यादव ने अपनी गेंदबाजी के फॉर्म को जारी रखा और हरप्रीत बरार को बोल्ड मार पंजाब किंग्स को महज 82 रन के स्कोर पर 7वां झटका दिया।

जितेश की जुझारू पारी नहीं आई काम

जितेश की जुझारू पारी नहीं आई काम

पंजाब किंग्स के लिये जितेश शर्मा ने यहां से पारी संभालने का काम किया और 34 गेंदों में 3 चौके और 2 छक्कों की मदद से 44 रनों की पारी खेली और मैच में दोबारा रोमांच ले आये, हालांकि शार्दुल ठाकुर की गेंद पर डेविड वॉर्नर ने आगे डाइव लगाकर जबरदस्त कैच पकड़ा और इसके साथ ही उम्मीदों को खत्म कर दिया। कगिसो रबाडा ने भी छक्का लगाकर उम्मीदें जगाई लेकिन ठाकुर की गेंद पर पॉवेल के हाथों कैच पकड़े गये। पंजाब किंग्स की टीम भले ही इस मैच को जीत पाने में नाकाम रही हो लेकिन 142 रन बनाकर उन्होंने अपने नेट रन रेट पर ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ने दिया। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 17 रनों से जीत हासिल कर 14 अंक बटोर लिये हैं।

जानें क्या है प्लेऑफ का समीकरण

जानें क्या है प्लेऑफ का समीकरण

वहीं पंजाब किंग्स की टीम की बात करें तो वह चौथे पायदान के लिये सनराइजर्स हैदराबाद, कोलकाता नाइट राइडर्स, समेत कई टीमों के साथ लड़ाई करती नजर आयेगी। कोलकाता नाइट राइडर्स को अपना आखिरी मुकाबला लखनऊ सुपरजाएंटस के खिलाफ खेलना है, जो पहले से ही 16 अंकों पर काबिज है और उसके खिलाफ जीत हासिल करने के बाद ही वो 14 अंक तक पहुंच पायेगी। वहीं पर अगर लखनऊ सुपरजाएंटस की टीम को जीत हासिल होती है तो वो प्लेऑफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन जायेगी। राजस्थान रॉयल्स की टीम को भी अपने आखिरी मुकाबले में सीएसके का सामना करना है, जिसके खिलाफ जीत हासिल कर वो 18 अंक हासिल कर क्वालिफाई करने वाली तीसरी टीम बन सकती है। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को अभी दो मैच खेलने हैं जिसमें उसका सामना मुंबई इंडियंस और पंजाब से होना है और एक भी हार उसे बाहर कर देगी।

Comments
English summary
DC vs PBKS Axar Patel form came back as Kuldeep Yadav Shardul thakur helps Delhi to win against Punjab
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X