India
  • search
पुणे न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Playboy बनने के चक्कर में लड़के ने पिता के रिटायरमेंट के लाखों गंवाए, फेसबुक पर जाल में फंसा

|
Google Oneindia News

पुणे। 'प्लेबॉय' बनने की ख्‍वाहिश में एक युवक इस कदर 'अंधा' हो गया कि उसने अपने पिता के रिटायरमेंट के लाखों रुपए गंवा दिए। वह साइबर फ्रॉड का शिकार हो गया। एक प्लेबॉय कंपनी के लिए उसने फोन पे के जरिए से कई खातों में जमा करीब 17 लाख रुपये की रकम का पेमेंट किया था। मगर, कुछ भी हाथ नहीं लगा। इससे वह सुध-बुध खो बैठा।

'प्लेबॉय' बनने के चक्कर में 'लुटा' युवक

'प्लेबॉय' बनने के चक्कर में 'लुटा' युवक

अंतत उसने पुलिस की शरण ली। पुणे पुलिस ने बताया कि, युवक महाराष्ट्र के पुणे का ही रहने वाला है। वो प्लेबॉय बनना चाहता था, एक कंपनी ने उसे ऐसा लालच दिया था कि, इंडियन एस्कॉर्ट सर्विस का लाइसेंस मिलने के बाद वह हर घंटे 3,000 रुपये तक कमा लेगा। वह फेसबुक पर प्लेबॉय कंपनी का लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन मिलने के झांसे में आ गया। उसने फोन पे के जरिए से कई खातों में जमा करीब 17 लाख रुपये का पेमेंट उन लोगों को किया, जिन्‍होंने उससे वादा किया था।

17 लाख रुपये का पेमेंट किया कुछ न मिला

17 लाख रुपये का पेमेंट किया कुछ न मिला

जब पेमेंट कर देने के बाद भी युवक को कुछ न मिला तो उसे फ्रॉड का एहसास हुआ। जिसके बाद किसी की सलाह पर वह पुलिस स्‍टेशन पहुंचा। दत्तवाड़ी पुलिस स्टेशन में उसने शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने जांच शुरू करते हुए बताया कि, उक्‍त युवक को युवक को फेसबुक पर प्लेबॉय कंपनी का लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन दिलाने का झूठा वादा किया गया था।

उससे झूठा वादा किया गया था

उससे झूठा वादा किया गया था

पुलिस के मुताबिक, उससे कहा गया था कि, प्लेब्वॉय बनकर लाखों रुपए कमाए जा सकते हैं। बाद में जब उसे पता चला कि उसके साथ ठगी हुई है तो वह शिकायत करने थाने पहुंचा।
पुलिस अधिकारी ने कहा कि, यह मामला साइबर फ्रॉड का है, और वे इस मामले की जांच-पड़ताल में जुटे हैं। युवक ने यह मान लिया है कि, उसने प्लेबॉय कंपनी का सदस्य बनने के चक्कर में पिता के रिटायरमेंट पर मिली रकम के 17 लाख रुपये गंवा दिए।

फुटपाथ पर बैठे मोची को CM शिवराज सिंह चौहान ने गले लगाया, 25 हजार की मदद का चेक भिजवायाफुटपाथ पर बैठे मोची को CM शिवराज सिंह चौहान ने गले लगाया, 25 हजार की मदद का चेक भिजवाया

महाराष्ट्र में इस तरह के सर्वाधिक मामले

महाराष्ट्र में इस तरह के सर्वाधिक मामले

मालूम हो कि, पुलिस लोगों से ऑनलाइन ऑफर्स पर भरोसा न करने की अपील करती रही है। हाल ही में वित्त राज्य मंत्री भागवत कराड ने एक बयान में कहा था कि, आरबीआई के आंकड़ों के मुताबिक महाराष्ट्र साइबर और बैंकिंग से संबंधित धोखाधड़ी का सबसे बड़ा शिकार है। सरकारी आंकड़ों से पता चला कि महाराष्ट्र से साइबर और बैंकिंग धोखाधड़ी के 19671 मामले सामने आए।

Comments
English summary
Maharashtra: Pune youth lost Rs 17 lakhs in seduction of playboy company license through facebook
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X