• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कौन हैं मृदुल अग्रवाल जिसने IIT JEE Advanced में AIR-1 हासिल कर तोड़ा 10 साल का रिकॉर्ड ?

|
Google Oneindia News

जयपुर, 15 अक्टूबर। जेईई-एडवांस्ड का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। राजस्थान की कोचिंग नगर कोटा के एलन कैरियर इंस्टीट्यूट के स्टूडेंट मृदुल अग्रवाल ने टॉप किया है। मृदुल अग्रवाल ने 360 में से 348 अंक हासिल आल इंडिया वन रैंक प्राप्त की है।

    IIT-JEE Advanced Result 2021: कौन हैं Mridul Agarwal जिन्होंने किया ऑल इंडिया टॉप ? | वनइंडिया हिंदी
    mridula agrawal

    आईआईटी खड़गपुर की ओर से 3 अक्तूबर 2021 को देशभर के 229 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित जेईई एडवांस 2021 परीक्षा के लिए 2.50 लाख अभ्यार्थी रजिस्टर्ड थे। मृदुल अग्रवाल ने 96.66 प्रतिशत अंक प्राप्त कर बीते दस साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया। वर्ष 2011 के बाद से जेईई एडवांस परीक्षा में किसी छात्र का यह उच्चतम स्कोर है।

    बता दें कि मृदुल अग्रवाल मूलरूप से राजस्थान की राजधानी जयपुर के रहने वाला हैं। पिता पापा प्रदीप अग्रवाल निजी कंपनी में अकाउंट्स मैनेजर व मां पूजा अग्रवाल गृहिणी हैं।

    Weather Update : राजस्थान में इन जगहों पर 16 से 19 अक्टूबर तक हो सकती है बारिश, VIDEOWeather Update : राजस्थान में इन जगहों पर 16 से 19 अक्टूबर तक हो सकती है बारिश, VIDEO

    जेईई-एडवांस्ड टॉप करने के बाद मृदुल अग्रवाल ने मीडिया से बातचीत में बताया कि खुद का स्टार्टअप शुरू करना चाहता है। फिलहाल उसका लक्ष्य आईआईटी मुम्बई से कम्प्यूटर साइंस की पढ़ाई करना है। मृदुल ने रोजाना छह से आठ घंटे सेल्फ स्टडी करके यह कामयाबी हासिल की है।

    English summary
    IIT JEE Advanced topper mridula agrawal Interview family and success story
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X