• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा-'वैक्सीन लगवाने के बाद 51 लोगों को थोड़ी परेशानी हुई'

|

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर सहित पूरे भारत में 16 जनवरी से कोरोना वायरस टीकाकरण अभियान की शुरुआत की गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस कार्यक्रम की शुरुआत की।

    Corona Vaccine: Delhi में क्यों आधे लोग वैक्सीन लगवाने आए, Health Minister बोले ये | वनइंडिया हिंदी

    Satyendra Jain

    राजधानी दिल्ली में टीकाकरण को लेकर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने रविवार को मीडिया से बातचीत में कहा, "दिल्ली में कल 4,317 स्वास्थ्य ​कर्मियों को वैक्सीन लगाई गई। वैक्सीन लगवाने के बाद 51 लोगों को थोड़ी परेशानी हुई और एक गंभीर मामला सामने आया जिसे एम्स में भर्ती कराया गया। इन 51 लोगों को थोड़ी देर निगरानी में रखने के बाद छुट्टी दे दी गई। टीकाकरण स्थलों की संख्या को बढ़ाकर 175 और फिर 1,000 किया जाएगा।"

    दिल्ली: मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में चीन के दो नागरिक गिरफ्तार, भेजे गए 14 दिन की रिमांड पर

    स्वास्थ्य मंत्री के अनुसार, अब तक दिल्ली में 53.32 प्रतिशत स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण हुआ है। दिल्ली की 81 वैक्सीनेशन साइट पर कुल 8,100 स्वास्थ्य कर्मियों को पहले दिन टीके लगने की उम्मीद थी हालांकि, कुल 4319 स्वास्थ्य कर्मियों ने टीके लगवाये। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने पहले दिन के टीकाकरण अभियान को सफल बताया और कहा कि वैक्सीन पूरी तरह स्वैच्छिक है।

    इससे पहले 16 जनवरी को टीकाकरण अभियान के आरंभ होने के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने एम्स और राजीव गांधी सुपर स्पेशियलटी हॉस्पिटल जाकर टीकाकरण से जुड़ी व्यवस्थाओं का जायजा लिया था।

    टीकाकरण को लेकर दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने लोगों से अपील की थी कि वह टीकाकरण को लेकर फैलाई जा रही अफवाहों पर ध्यान न दें, टीकाकरण पूरी तरह सुरक्षित है। गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। खबर के अनुसार दिल्ली में पिछले 10 सप्ताह में कोरोना के सक्रिय मामलों में 94% गिरावट दर्ज की गई है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Delhi Health Minister Satyendra Jain said - 'People had some problems after getting vaccinated'
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X