• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

डाबर ने वापस लिया करवाचौथ से जुड़ा विज्ञापन, समलैंगिक जोड़े को दिखाने पर था विवाद

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 26 अक्टूबर: डाबर कंपनी के करवा चौथ पर जारी किया अपना विज्ञापन वापस ले लिया है। इस विज्ञापन में एक समलैंगिक जोड़े (दोनों लड़कियां) को पति पत्नी के तौर पर करवाचौथ मनाते दिखाया गया था। विज्ञापन को लेकर सोशल मीडिया पर काफी विरोध हुआ। वहीं मध्य प्रदेश के गृहमंत्री ने कानूनी कार्रवाई की बात भी कही थी। जिसके बाद डाबर ने अपने इस विवादास्पद विज्ञापन को वापिस ले लिया।

क्या था विज्ञापन में?

क्या था विज्ञापन में?

24 अक्टूबर को करवा चौथ मनाया गया है। इसमें महिलाएं अपने पति के लिए लंबे जीवन के लिए उपवास रखती हैं। करवाचौथ को लेकर 22 अक्टूबर को डाबर कंपनी ने एक वीडियो जारी किया। इसमें में दो महिलाएं अपने पहले करवाचौथ की तैयारी करते हुए एक दूसरे के चेहरे पर ब्लीच लगाती है। दोनों महिलाओं चंद्रमा को देखती हैं और फिर एक-दूसरे को चलनी के जरिए देखकर करवाचौथ के उपवास को तोड़ती हैं। एड में पति पत्नी दोनों लड़की हैं, इसी को लेकर डाबर की आलोचना हुई।

 मध्य प्रदेश के मंत्री ने कही थी कार्रवाई की बात

मध्य प्रदेश के मंत्री ने कही थी कार्रवाई की बात

इस मामले को लेकर मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने विज्ञापन को ना हटाने पर कार्रवाई की बात कही थी। एड को लेकर उन्होंने कहा, मैं इसे गंभीर मामला मानता हूं क्योंकि इसमें हिंदू त्योहार का सहारा लिया गया है। यह एक समलैंगिक जोड़े को करवा चौथ मनाते दिखाया गया है। आने वाले भविष्य में दो मर्दों को भी फेरा लेते दिखाया जा सकता है। अगर डाबर ने समलैंगिक जोड़े के करवा चौथ मनाने वाले विज्ञापन को वापस नहीं लिया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

14 महीने की बेटी लड़ रही थी मौत से जंग और भारत के लिए खेलने उतरे थे शमी14 महीने की बेटी लड़ रही थी मौत से जंग और भारत के लिए खेलने उतरे थे शमी

डाबर ने माफी भी मांगी

डाबर ने माफी भी मांगी

डाबर ने इस विज्ञापन को वापस लेने का साथ-साथ माफी भी मांगी है। डाबर ने एक माफीनामा सोशल मीडिया पर जारी किया। जिसमें कंपनी ने लोगों की भावनाओं को आहत पहुंचाने के लिए दुख जताया। साथ ही साथ उन्होंने ऐसे लोगों को धन्यवाद दिया जिन्होंने उनका साथ दिया।

Comments
English summary
Dabur Recalls Karwa Chauth Ad after social media backlash
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X