• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

14 महीने की बेटी लड़ रही थी मौत से जंग और भारत के लिए खेलने उतरे थे शमी, आज उनको किया जा रहा ट्रोल

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 26 अक्टूबर: रविवार को हुए वर्ल्डकप मैच में पाकिस्तान ने भारत को करारी शिकस्त दी है। इस मैच में पाकिस्तान से 10 विकेट की हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को कई लोगों ने सोशल मीडिया पर काफी भला बुरा कहा है। सबसे ज्यादा ट्रोल भारत के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी को किया जा रहा है। शमी को निशाना बना रहे लोग पांच साल पहले के उनके बेटी को अस्पताल में छोड़ खेलने के फैसले के बारे में जानेंगे तो शायद खुद के कहे के लिए शर्म करेंगे।

शमी को बनाया जा रहा निशाना

शमी को बनाया जा रहा निशाना

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भारत के किसी भी गेंजबाज को विकेट नहीं मिला लेकिन शमी को सबसे ज्यादा निशाने पर लिया जा रहा है। इसमें सबसे हल्की बात ये है कि उनके धर्म को लेकर उन पर टिप्पणी की जा रही है। ऐसे में पूर्व क्रिकेटर्स, राजनेताओं और आम लोगों ने शमी के पक्ष में आवाज उठाई है। कई लोगों ने शमी का 2016 का एक किस्सा बताते हुए शमी पर ओछी टिप्पणी करने वालों को लताड़ लगाई है। ये किस्सा अक्टूबर 2016 का है जब उनकी बेटी अस्पताल में थी और उन्होंने भारत के लिए खेलना चुना था।

14 महीने की बेटी को अस्पताल में छोड़ खेले थे

14 महीने की बेटी को अस्पताल में छोड़ खेले थे

अक्‍टूबर 2016 में न्‍यूजीलैंड की टीम भारत के दौरे पर आई थी। इस दौरान शमी की बेटी आयरा महज 14 साल की थी और बीमार थीं। कोलकाता में हो रहे दूसरे मैच के दौरान आयरा की तबीयत इतनी बिगड़ी कि उनको आईसीयू में शिफ्ट करना पड़ा। शमी बेटी की तबीयत को लेकर परेशान थे लेकिन किसी से कुछ कहे बिना खेले। शमी ने दोनों पारियों में तीन-तीन विकेट लेकर शानदार प्रदर्शन किया और भारत ने ये टेस्‍ट 178 रन से जीता। इस सीरीज को जीतकर भारत की टीम आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग में नंबर 1 भी बनी।

कोहली को भी मैच के बाद बताई थी बेटी की बीमारी की बात

कोहली को भी मैच के बाद बताई थी बेटी की बीमारी की बात

मैच के बाद शमी की बेटी आयरा, जो उस वक्त महज 14 महीने की थीं, के आईसीयू में होने का पता चला था। मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने खुलासा किया था कि शमी किस दौर से गुजर रहे थे, इसके बारे में उन्हें अंदाजा ही नहीं था क्योंकि उन्होंने किसी को नहीं बताया था। मैच के बाद उन्होंने टीम के साथियों को इस बारे में बताया था।

CT 2017 में भारत की हार के बाद जब एक पाकिस्तानी फैन को सबक सिखाने चल पड़े थे शमी

शमी का प्रदर्शन याद दिलाते हुए लोग बोले- शर्म करें ट्रोल

शमी का प्रदर्शन याद दिलाते हुए लोग बोले- शर्म करें ट्रोल

शमी के समर्थन में उतरे लोगों ने उनके गेंदबाजी आंकड़े, बेटी के अस्पताल में होते हुए खेलना और 2017 में एक पाक फैन से लड़ने को दौड़ने की वीडियो शेयर करते हुए ट्रोल्‍स को शर्म करने को कहा है। 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में हम पाकिस्‍तान से हार के बाद एक पाकिस्‍तानी फैन ने शमी को चिढ़ाया था को शमी गुस्सा गए थे। जिस पर एमएस धोनी ने उनको शांत कराया था। ये वीडियो भी खूब वायरल हुआ था।

शमी के समर्थन में उतरे लोग

शमी के समर्थन में उतरे लोग

एक तरफ शमी को ट्रोल किया गया तो दूसरी तरफ उनके समर्थन में भी लोग खड़े हुए हैं। सचिन तेंदुलकर, अजहरुद्दीन, वीरेंद्र सहवाग, वीवीएस लक्ष्मण, हरभजन सिंह और यजुवेंद्र चहल समेत लोगों ने ट्वीट कर शमी के साथ खड़े होने की बात कही है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी मोहम्मद शमी का समर्थन किया है। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी सोशल मीडिया ट्रोल में शमी की धार्मिक पहचान को निशाना बनाए जाने की निंदा की है।

बॉलीवुड पर भड़के डायरेक्टर संजय गुप्ता, बोले- शाहरुख की जगह अपना बेटा होगा तो भी बुजदिल की तरह चुप रहोगे

Comments
English summary
mohd shami fighting on the field when Daughter was in ICU troll just remember this
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X