• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

चीन, रूस और भारत ने एक सुर में आतंकवाद के खिलाफ दिया बड़ा बयान

|

नई दिल्ली। चीन में चल रही तीन देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक में एक बार फिर से भारत ने आतंकवाद के मुद्दे को उठाया है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इस दौरान पुलवामा आतंकी हमले का मुद्दा उठाया। उन्होंने साफ किया है कि एलओसी पार वायुसेना की कार्रवाई सैन्य कार्रवाई नहीं है बल्कि आतंकवाद के खिलाफ यह अभियान है। भारत, चीन और रूस के विदेश मंत्रियों के बीच बैठक में साझा बयान जारी किया गया है। बैठक के दौरान तीनों ही देशों ने आतंकवाद के खिलाफ एक साथ मिलकर लड़ने की बात कही है।

china

तीनों ही देशों के विदेशमंत्रियों की ओर से साझा बयान में एक साथ मिलकर आतंकवाद के खिलाफ लड़ने की बात कही। इसमे कहा गया है कि जो लोग भी आतंकी गतिविधियों के लिए जिम्मेदार हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए और उन्हें सजा मिलनी चाहिए। तीनों ही देश के विदेश मंत्रियों ने किसी भी स्वरूप में आतंकवाद का विरोध किया है। वहीं भारत पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव के बीच चीन के विदेश मंत्रालय की ओर से दोनों देशों से अपील की गई है कि वह शांति बनाए रखे और क्षेत्र में संयम बरतें।

बता दें कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज चीन के दौरे पर हैं और वह यहां चीन और रूस के साझ साझा वार्ता के लिए यहां पहुंची हैं। जिस तरह से चीन ने भारत और पाकिस्तान से शांति बनाए रखने की बात कही थी उसपर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि जहां तक हमारी साझा रणनीति की बात है तो चीन के विदेश मंत्री ने कहा कि हम आतंकवाद को जमीन से खत्म करने के लिए सहयोग करेंगे। स्वराज ने कहा कि तीनों देशों का एकमात्र लक्ष्य सामूहिक लक्ष्य का निर्धारण करना नहीं है, चीन के विदेश मंत्री ने आतंकवाद को लेकर अपना रुख साफ किया है।

इसे भी पढ़ें- Air Strike: जानिए, पाकिस्तान में छिपे बैठे आतंक के वो 5 बड़े नाम, जिनके खात्मे तक चैन से नहीं बैठ सकता भारत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Airstrike: China India and Russia condemned terrorism in all its forms.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X