• search
वाराणसी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Covid-19: दुबई से वाराणसी लौटे युवक की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, पूरा गांव होगा लॉकडाउन

|

वाराणसी। कोरोना वायरस के संक्रमण का उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में पहला मामला सामने आया है, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। जिस युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, वह 18 मार्च को दुबई से घर वापस आया था। इस पूरे मामले में डराने वाली बात यह है कि यह युवक दुबई से फ्लाइट में दिल्ली पहुंचा और इसके बाद वह युवक ट्रेन से 18 मार्च को वाराणसी आया और फिर टेम्पो से अपने गांव तक गया। अब जिला प्रशासन यह पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि युवक किस-किस के संपर्क में आया था।

A 30-year-old man from Varanasi has been tested positive for Coronavirus at BHU testing lab

जानकारी के अनुसार, दुबई से वापस लौटने के बाद फूलपुर निवासी युवक गले में खरास की शिकायत हुई और परिवारीजन अगले दिन दीनदयाल अस्पताल ले गए। यहां गुरुवार को आईसोलेशन वार्ड में रखकर उसका सैंपल लिया गया। जहां सैंपल लेकर बीएचयू जांच के लिए भेजा गया था। बीएचूय के माइक्रोबायोलॉजी विभाग स्थित वीडीआरएल लैब में जांच के बाद शनिवार को उसकी रिपोर्ट पॉजीटिव आई। सीएमओ डॉ. वीबी सिंह ने बताया कि फूलपूर के जिस युवक की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है, उसको दीनदयाल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है और मानीटरिंग स्वास्थ्य विभाग की टीम करती रहेगी।

पूरे गांव को लॉक डाउन करने की तैयारी

उधर शख्स के पॉजिटिव होने के बाद उसके पूरे गांव को लॉक डाउन कराया जा रहा है। प्रशासन पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंच गई है। इसमें लोगो का आना और जाना प्रतिबंधित रहेगा। इसके पूरे गांव की थर्मल सकैंनिग कराई जाएगी। इसके घर वालों की आज सम्पलिंग कराई जाएगी। गौतमबुद्धनगर के सीएमओ अनुराग भार्गव ने बताया कि ग्रेटर नोएडा में एक और 31 वर्षीय युवक में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। युवक हाल ही में दुबई से लौटा था।

ये भी पढ़ें:- देशभर में जनता कर्फ्यू शुरू, प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो शेयर कर लोगों से की अपील

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A 30-year-old man from Varanasi has been tested positive for Coronavirus at BHU testing lab
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X