• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सेक्युलरिज्म भारत की संस्कृति के लिए सबसे बड़ा खतरा: योगी आदित्यनाथ

|

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि सेक्युलरिज्म भारत की संस्कृति के लिए सबसे बड़ा खतरा है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि भारत के खिलाफ गलत प्रचार करने वाले लोगों को इसकी सजा भुगतनी होगी। शनिवार को रामायण के ग्लोबल इनसाइक्लोपीडिया के पहले संस्करण के शुभारंभ पर बोलते हुए सीएम योगी ने कहा कि यह शब्द 'धर्मनिरपेक्षता' भारत की समृद्ध परंपराओं को विकसित करने और इसे वैश्विक मंच पर एक स्थान देने के लिए सबसे बड़ा खतरा है। जो लोगों को गुमराह कर रहा है। अपने फायदे के लिए जनता और देश के साथ विश्वासघात करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

UP cm yogi adtiyanath

ग्लोबल इनसाइक्लोपीडिया ऑफ द रामायण की 'कर्टेन रेजर' पुस्तक का विमोचन क‍िया। इस कार्यक्रम का आयोजन प्रदेश के संस्कृति विभाग ने किया था। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ऐतिहासिक तथ्यों से इनकार नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल उठाने वाले कुछ लोग थे। सीएम ने लोगों से भी अपील की कि वे छोटे-मोटे सांप्रदायिक विवादों में फंसकर राष्ट्र की सौहार्दपूर्ण भावना को ना बिगड़ने दें। जो लोग पैसे के लिए भारत के बारे में गलत प्रचार कर रहे हैं, उनको उसकी सजा मिलेगी।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिए निर्देश, यूपी में बनेगा सभी किसानों का क्रेडिट कार्ड

वहीं अयोध्या शोध संस्थान द्वारा तैयार ई-पुस्तक प्रारूप में 'विश्वकोश' का शुभारंभ करते आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या शोध संस्थान द्वारा तैयार एक ई-पुस्तक विश्वकोश लोगों को मंदिर शहर की यात्रा करने के लिए प्रेरित करेगा। उन्होंने कहा कि सप्त पुरी सात पवित्र शहर हैं, जिन्हें सबसे पवित्र हिंदू तीर्थ स्थल माना जाता है। इनमें से अयोध्या, मथुरा और काशी उत्तर प्रदेश में हैं। यह हमारे लिए गर्व की बात है कि एक संस्कृति विभाग, विदेश मंत्रालय के सहयोग से कार्यशाला का आयोजन किया गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
up cm yogi adityanath says Secularism biggest threat to India's tradition on global stage
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X