• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Cyrus Mistry की मर्सिडीज तूफानी रफ्तार से भाग रही थी, क्रैश से 5 सेकेंड पहले लगा ब्रेक और...

Cyrus Misrty की मौत के बाद कारणों की पड़ताल जारी है। मर्सिडीज की जांच में पाया गया है कि साइरस मिस्त्री की कार तूफानी रफ्तार यानी 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से भाग रही थी। Cyrus Mistry mercedes over 100 kms break befo
Google Oneindia News

मुंबई, 08 सितंबर : Cyrus Misrty की मौत मामले में लग्जरी कार निर्माता मर्सिडीज ने गुरुवार को पालघर पुलिस को सड़क दुर्घटना में अपनी जांच रिपोर्ट सौंपी। इसमें टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की कार दुर्घटना पर कंपनी ने कहा कि दुर्घटना से पांच सेकंड पहले वाहन 100 किलोमीटर प्रति घंटे (किमी प्रति घंटे) की रफ्तार से भाग रहा था। क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) ने भी अपनी प्राथमिक रिपोर्ट पुलिस को सौंप दी है।

Cyrus Mistry mercedes over 100 kms

बता दें कि साइरस मिस्त्री तीन अन्य लोगों के साथ मर्सिडीज-बेंज कार के अंदर थे। ड्राइवर अनाहिता पंडोले ने वाहन से नियंत्रण खो दिया और कार सड़क के डिवाइडर से जा टकराई। हादसे में मारे गए साइरस मिस्त्री और जहांगीर पंडोले घटना के वक्त पिछली सीटों पर थे, लेकिन दोनों ने सीट बेल्ट नहीं लगा रखी थी। कार चला रहीं अनाहिता पंडोले और यात्री सीट पर बैठे डेरियस पंडोले को दुर्घटना में चोटें आईं हैं।

साइरस की मौत मामले में मर्सिडीज-बेंज ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि दुर्घटना होने से पांच सेकंड पहले वाहन की गति 100 किलोमीटर प्रति घंटा (किमी प्रति घंटा) थी। अनाहिता द्वारा ब्रेक लगाने के बाद गति घटकर 89 किमी प्रति घंटे हो गई और बेकाबू गाड़ी की डिवाइडर से टक्कर हो गई।

हांगकांग की टीम करेगी जांच

पुलिस ने कंपनी से पूछा था कि क्या 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से कार ड्राइव करते समय अनाहिता ने ब्रेक लगाया था या इससे पहले उसने ब्रेक लगाया था ? यह भी पूछा गया कि कितनी बार ब्रेक लगाया गया। जानकारी जुटाने के लिए मर्सिडीज कंपनी ने हादसे का शिकार हुई कार को 12 सितंबर को अपने शोरूम ले जाएगी। हांगकांग से एक टीम कार का निरीक्षण करने आएगी और विस्तृत रिपोर्ट देगी। हांगकांग की टीम ने वीजा के लिए आवेदन किया है और अगर टीम अगले 48 घंटे में भारत नहीं पहुंच पाती है तो भारत की एक टीम वाहन का निरीक्षण करेगी और विस्तृत रिपोर्ट देगी।

परिवहन कार्यालय ने रिपोर्ट में क्या कहा?

क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) की रिपोर्ट में, विभाग ने कहा कि जब दुर्घटना हुई उस समय वाहन में कुल चार एयरबैग थे। सभी चार एयरबैग वाहन के सामने वाले हिस्से में थे। खुलने वाले चार एयरबैग में एक ड्राइवर के सिर के सामने था। बाकी एयरबैग्स में एक ड्राइवर के घुटनों के पास, ड्राइवर के सिर के ऊपर 'curtain airbag' और सामने वाली यात्री सीट के सामने का एयरबैग कार दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद खुला था।

ये भी पढ़ें- सेंट्रल विस्टा का दीदार करना चाहते हैं ? DMRC की बस सेवा से मजेदार बनेगी यात्रा, जानिए डिटेलये भी पढ़ें- सेंट्रल विस्टा का दीदार करना चाहते हैं ? DMRC की बस सेवा से मजेदार बनेगी यात्रा, जानिए डिटेल

Comments
English summary
Cyrus Mistry mercedes over 100 kms break before 5 sec of crash
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X