• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अफगानिस्तान शांति परिषद के प्रमुख ने अजीत डोभाल से की मुलाकात, कई अहम मुद्दों पर चर्चा

|

नई दिल्ली: एक ओर चीन और पाकिस्तान के साथ भारत का विवाद बढ़ता जा रहा है, तो वहीं दूसरी ओर अन्य देशों के साथ भारत के रिश्ते और मजबूत हो रहे हैं। बुधवार को अफगानिस्तान शांति परिषद के प्रमुख अब्दुल्ला अब्दुल्ला (Abdullah Abdullah) अपनी पांच दिवसीय यात्रा पर भारत पहुंचे। इस दौरान उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से दिल्ली स्थित हैदराबाद हाउस में मुलाकात की। साथ ही कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई।

Taliban

NSA डोभाल से मुलाकात के दौरान अब्दुल्ला ने आमंत्रण के लिए भारत सरकार को शुक्रिया कहा। साथ ही अब्दुल्ला ने डोभाल के साथ अपनी बातचीत को सकारात्मक बताया। अब्दुल्ला ने कहा कि उन्होंने दोह में अफगान शांति प्रक्रिया के संबंध में काफी बातचीत की। इसके साथ ही भारत की ओर से जो शांति से संबंधित कदम उठाए जाएंगे, उसका अफगान शांति परिषद पूरी तरह से समर्थन करेगी। इस दौरान अजीत डोभाल ने भी उनकी हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

अफ़ग़ान-तालिबान वार्ता, कितनी मुश्किल है आगे की डगर

अब्दुल्ला ने आगे कहा कि उनका देश एक स्वतंत्र, लोकतांत्रिक, संप्रभु और शांतिपूर्ण अफगानिस्तान के पक्ष में है, जहां कोई आतंकवादी सक्रिय नहीं रह सकता है। मैंने भारत को निमंत्रण, अफगानिस्तान के लिए निरंतर समर्थन और शांति प्रयासों में इसकी रचनात्मक भूमिका के लिए धन्यवाद दिया। मौजूदा वक्त में अफगानिस्तान सरकार और तालिबान युद्ध समाप्त करने के लिए लगातार बात कर रहे हैं। भारत ने भी इस बातचीत के सफल रहने की कामना की है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
NSA Ajit Doval meeting with Afghan peace negotiator Abdullah
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X