• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

PKL 2022: गिल-नरवाल के दम पर यूपी को मिली चौथी जीत, हाई स्कोरिंग गेम में पुणेरी पलटन को हराया

|
Google Oneindia News
PKL 2022
Photo Credit: Pro Kabaddi League Media

नई दिल्ली। वीवो प्रो कबड्डी लीग के 8वें सीजन में मल्टी प्वाइंट रेड स्पेशलिस्ट के तौर पर उभरे सुरेंदर गिल (21 अंक) और हरफनमौला परदीप नरवाल (10 अंक) के सुपर-10 की बदौलत यूपी योद्धा ने सोमवार को पीकेएल 2021-22 के 60वें मैच में पुनेरी पल्टन को 50-40 के अंतर से हरा अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई है। इस मैच में यूपी ने पल्टन को तीन बार ऑल आउट किया। गिल ने दो सुपर रेड किए, जिसमें एक चार अंक की रेड भी शामिल है। साथ ही उन्होंने पांच मल्टी प्वाइंट रेड किए। परदीप ने भी एक सुपर रेड किया। सीजन की छठी हार झेलने वाली पल्टन के लिए मोहित गोयत (13 अंक) ने सुपर-10 लगाया जबकि असलम इनामदार ने एक सुपर रेड के साथ 16 अंक लिए लेकिन इनका प्रदर्शन टीम को विजयश्री दिलाने के लिए काफी नहीं था।

पहला हाफ 20-20 की बराबरी पर समाप्त हुआ। पिछले मैच में यूपी को हार से बचाने वाले परदीप ने अपनी पहली ही रेड पर तीन अंक लिए लेकिन पल्टन ने पांचवें मिनट में ही यूपी को ऑलआऊट कर 11-7 की लीड ले ली। यूपी के लिए अगर परदीप अंक बटोर रहे थे तो पल्टन के लिए असलम और मोहित गोयत लगातार सफल हो रहे थे। दोनों टीमों के डिफेंस ने 10वें मिनट के बाद अपने हाथ खोले। यूपी के डिफेंस ने मोहित को आउट कर अपना खाता खोला। फिर श्रीकांत जाधव ने मल्टी प्वाइंट रेड कर स्कोर 11-15 कर दिया। गिल ने सुपर रेड के साथ 14-15 से यूपी की वापसी कराई। फिर यूपी ने पल्टन को ऑल आउट कर 17-16 की लीड ले ली।

और पढ़ें: PKL 2022: जीत की दहलीज पर पहुंच फिसली तेलुगु टाइटंस, आखिरी मिनट के रोमांच में जीती बंगाल वॉरियर्स

मैच की पहली डू ओर डाई रेड पर परदीप अंक लेकर लौटे। मोहित अब पल्टन के लिए डू ओर डाई रेड पर थे। उनके खिलाफ यूपी का डिफेंस गलती कर बैठा औऱ दो अंक दे दिए। स्कोर 19-19 हो गया था। परदीप की अगली रेड फिर डू ओर डाई थी। वह अंक नहीं ले सके। गिल ने एक अंक लेकर स्कोर 20-20 किया। अब तक दोनों टीमों के डिफेंस को 3-3 अंक मिले हैं जबकि यूपी के रेडरों ने 13 के मुकाबले 15 अंक लिए हैं। यूपी की ओर से परदीप ने सात, गिल ने छह अंक लिए हैं जबकि पल्टन की ओर से मोहित ने 9 और असलम ने पांच अंक जुटाए हैं। परदीप और गिल ने इस हाफ में सुपर रेड किए हैं।

ब्रेक के बाद मोहित ने सुमित सांगवान को आउट किया। फिर शुभम ने असलम को आउट कर परदीप को रिवाइव कराया। यूपी के लिए गिल डू ओर डाई रेड पर थे और चार अंक लेकर लौटे और अपना सुपर-10 पूरा किया। यूपी ने फिर पल्टन को ऑल आउट कर 29-22 की लीड ले ली। आलइन के बाद गिल ने अपनी अगली रेड पर दो अंक लिए। फिर परदीप ने दो अंक लेकर इस सीजन का अपना चौथा सुपर 10 पूरा किया। गिल ने लगातार तीसरी बार मल्टी प्वाइंट रेड किया और फिर यूपी ने पल्टन को तीसरी बार ऑल आउट कर 40-25 की लीड ले ली।

और पढ़ें: फिर युवराज-सहवाग के सामने होगी शोएब-अफरीदी की जोड़ी, 20 जनवरी से शुरू होगा महामुकाबला

पल्टन वापसी की कोशिश में लगी थी। असलम ने सुपर रेड के साथ स्कोर 30-42 किया। इसी बीच मोहित ने अपना सुपर-10 पूरा किया। गिल ने एक और मल्टी प्वाइंट रेड के साथ स्कोर 45-31 कर दिया। असलम ने लगातार चार रेड पर चार अंक लिए। स्कोर 37-48 था। यूपी की जीत पक्की थी। पल्टन जीत का अंतर 7 से कम करना चाहते थे लेकिन गिल के एक और मल्टी प्वाइंट रेड के साथ सकी सम्भावना खत्म कर दी। असलम ने पल्टन की आखिरी रेड पर दो अंक लिए और फिर मैच की अंतिम रेड पर पल्टन ने परदीप को लपक लिया।

Comments
English summary
vivo Pro Kabaddi League Season 8 Match 60 UP Yoddha beats Puneri paltan in High scoring thriller match
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X