• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

BAN vs SL: क्रिकेट के इतिहास में पहली बार गर्मी से रुका मैच, ड्रॉ पर खत्म हुआ पहला टेस्ट

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच चितौग्राम के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले जा रहा पहला टेस्ट मैच दोनों टीमों के शानदार प्रदर्शन के बाद ड्रॉ पर समाप्त हो गया है। आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत खेली जा रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच ड्रॉ होने के बाद दोनों टीमों के खाते में 8-8 अंक जुड़ गये हैं। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम ने 397 रनों का स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम ने 465 रन बनाये। वहीं श्रीलंका की टीम ने दूसरी पारी में 6 विकेट खोकर 260 रन ही बनाये थे कि पांचवा दिन समाप्त होने के चलते मैच ड्रॉ घोषित कर दिया गया।

    Ban vs SL: First test match result as Draw, extreme heat affects the cricket | वनइंडिया हिन्दी
    BAN vs SL
    Photo Credit: ICC/Twitter

    इस दौरान फैन्स को बल्लेबाजी में कई अच्छी पारियां देखने को मिली, जहां पर श्रीलंका के लिये एंजेलो मैथ्यूज (199,0) अपने दोहरे शतक से महज एक रन से चूक गये तो वहीं पर दिनेश चंडीमल (66, 39*), कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (9,52), कुशल मेंडिस (54, 48) और निरोशन डिकवेला ( 3,66*) के बल्ले से अर्धशतकीय पारियां देखने को मिली। वहीं बांग्लादेश की ओर से तमीम इकबाल (133), मुशफिकुर रहीम (105) की शतकीय और लिटन दास (88), महमदुल हसन जॉय (58) की अर्धशतकीय पारियों के चलते मेजबान टीम ने बढ़त हासिल की।

    और पढ़ें: SRH vs MI: अब भी हैदराबाद के लिये जिंदा है प्लेऑफ की उम्मीद, आखिरी ओवर के रोमांच में हारी मुंबई

    क्रिकेट के मैदान पर पहली बार घटी यह घटना

    क्रिकेट के मैदान पर पहली बार घटी यह घटना

    हालांकि इस दौरान कुछ ऐसा भी देखने को मिला जो क्रिकेट के इतिहास में पहली बार देखने को मिला। बांग्लादेश और श्रीलंका की टीम के बीच खेले गये इस मैच को गर्मी के प्रकोप के चलते मैच के चौथे दिन कुछ देर के लिये रोकना पड़ा। इतना ही नहीं गर्मी के कहर के चलते मैदान पर अंपायरिंग कर रहे रिचर्ड केटलब्रॉ बीमार पड़ गये और उन्हें मैच को बीच में रोककर मैदान से बाहर जाना पड़ा। यह घटना बांग्लादेश की पारी के 139वें ओवर के दौरान घटी, जहां पर रिचर्ड केटलब्रॉ ने गर्मी के चलते अपनी तबियत खराब होने की शिकायत की और उन्हें टीवी अंपायर जो विल्सन ने रिप्लेस किया।

    गर्मी के चलते केटलब्रॉ को छोड़ना पड़ा मैदान

    गर्मी के चलते केटलब्रॉ को छोड़ना पड़ा मैदान

    केटलब्रॉ के मैदान छोड़कर जाने की वजह से मैच को बीच में कुछ देर के लिये रोकना पड़ा। इस दौरान ड्रिंक ब्रेक्स की भी घोषणा कर दी गई और मैदान पर बड़े-बड़े छाते लेकर खिलाड़ी अपने प्लेयर्स को पानी पिलाते नजर आये। उल्लेखनीय है कि गर्मी के इस मौसम में नॉर्थ इंडियन क्षेत्र में अभी तक मानसून नहीं आया है जिसका असर चितौग्राम के मौसम पर भी नजर आ रहा है और यहां पर भयंकर गर्मी देखने को मिल रही है।

    मुश्फिकुर रहीम के नाम हुआ खास रिकॉर्ड

    मुश्फिकुर रहीम के नाम हुआ खास रिकॉर्ड

    गौरतलब है कि इस मैच के दौरान बांग्लादेश के बैटर मुश्फिकुर रहीम ने शतक लगाकर बड़ा कीर्तिमान अपने नाम किया और बांग्लादेश की टीम के लिये टेस्ट और वनडे क्रिकेट में 5 हजार से ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बनें। जब चौथे दिन का खेल शुरू हुआ तो वो इस मुकाम पर पहुंचने से महज 15 रन दूर थे और 81वें मैच में अशिथा फर्नांडो की गेंद पर 2 रन लेकर इस रिकॉर्ड को अपने नाम किया। इतना ही नहीं वो टेस्ट क्रिकेट में बांग्लादेश के लिये 5 हजार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज भी बनें हैं।

    Comments
    English summary
    Bangladesh vs Sri lanka 1st test Heat causes havoc during test as umpire forced to leave field
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X