• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

VIDEO: दोबारा पीएम बनने से पहले Keshubhai patel के पैर छूकर मोदी ने लिया था आशीर्वाद

|

गांधीनगर: गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल (KeshuBhai Patel) का गुरुवार (29 अक्टूबर) को निधन हो गया है। 92 वर्षीय केशुभाई पटेल को सांस लेने में दिक्कतों के बाद अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जिसके बाद उनकी मौत हो गई। केशुभाई पटेल ने साल 2014 में राजनीति से सन्यास की घोषणा की थी। उनके निधन के बाद पीएम नरेंद्र मोदी से उनकी मुलाकात का एक वीडियो वायरल हो गया है। उस वीडियो में दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के पहले नरेंद्र मोदी जब गुजरात के अदालज में गए थे तो मंच पर पूर्व मुख्‍यमंत्री केशुभाई पटेल उपस्थित थे, नरेंद्र मोदी ने पैर छूकर केशुभाई पटेल का आशीर्वाद लिया था। केशुभाई पटेल को पीएम मोदी अपना गुरु भी मानते हैं।

KeshuBhai Patel


    Keshubhai Patel Passed Away: केशुभाई पटेल के निधन पर भावुक नजर आए PM Narendra Modi | वनइंडिया हिंदी

    गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल (KeshuBhai Patel) हाल ही में कोरोना संक्रमित पाए गए थे। हांलाकि उसके बाद वो ठीक भी बो गए थे। केशुभाई को हाल ही में सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट का अध्यक्ष बनाया गया था।

    केशुभाई गुजरात के दो बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं। हालांकि उन्होंने दोनों बार अपना कार्यकाल पूरा नहीं किया था। साल 2001 में उनकी जगह नरेंद्र मोदी ने सीएम पद की शपथ ली थी।

    पीएम मोदी ने केशुभाई को यूं किया याद

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केशुभाई पटेल के निधन पर एक के बाद एक तीन ट्वीट किए हैं। तीनों ट्वीट में पीएम मोदी ने केशुभाई पटेल के साथ अपनी पुरानी तस्वीरें शेयर की हैं। पीएम मोदी ने अपने एक ट्वीट में लिखा है, हमारे प्यारे और सम्मानित केशुभाई का अब इस दुनिया में नहीं रहें... मैं बहुत दुखी और दर्द में हूं। वह एक उत्कृष्ट नेता थे जिन्होंने समाज के हर वर्ग की देखभाल की। उनका जीवन गुजरात की प्रगति और हर गुजराती के सशक्तीकरण के लिए समर्पित था।

    एक अन्य ट्वीट में पीएम मोदी ने लिखा, केशुभाई ने जनसंघ और भाजपा को मजबूत करने के लिए गुजरात में हर संभंव कोशिश की। उन्होंने आपातकाल का जमकर विरोध किया था। किसान कल्याण के मुद्दे उनके दिल के सबसे करीब थे। विधायक, सांसद, मंत्री या सीएम के रूप में उन्होंने कई किसान हितैषी उपाय पारित किए थे।

    एक अन्य ट्वीट में नरेंद्र मोदी ने लिखा, केशुभाई मेरे जैसे छोटे कार्यकर्ताओं के आदर्श रहे हैं। सभी को उनका मिलनसार स्वभाव पसंद था। उनका निधन एक अपूरणीय क्षति है। हम सभी आज शोक मना रहे हैं। मेरे विचार उनके परिवार और शुभचिंतकों के साथ हैं। शांति।

    ये भी पढ़ें- भारत के डर से अभिनंदन की रिहाई, BJP प्रवक्ता का राहुल पर तंज', एयरस्ट्राइक पर सवाल उठाए थे, देखिए मोदीजी का कितना खौफ'

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Narendra Modi took blessings by touching KeshuBhai Patel feet before becoming PM again WATCH vidoe
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X