• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

केजरीवाल बोले- 730 मीट्रिक टन ऑक्सीजन मिलती रहे तो एक भी मरीज की नहीं होगी ऑक्सीजन की कमी से मौत

|

नई दिल्ली, 6 मई: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है। चिट्ठी में उन्होंने बुधवार को दिल्ली के अस्पतालों को मांग के मुताबिक ऑक्सीजन दिए जाने पर धन्यवाद किया है। दिल्ली की ओर से हर रोज 700 टन ऑक्सीजन की मांग की गई है। बुधवार को दिल्ली को 730 टन ऑक्सीजन मिली है। इस पर केजरीवाल ने चिट्ठी लिख पीएम मोदी का आभार जताते हुए मांग की है कि अब ऑक्सीजन सप्लाई कम ना की जाए। केजरीवाल ने कहा है कि अगर 700 टन ऑक्सीजन मिलती रहेगी तो एक भी मरीज की मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं होगी।

Arvind Kejriwal thanks PM Modi over oxygen, Arvind Kejriwal, narendra Modi, coronavirus, oxygen, delhi, अरविंद केजरीवाल, दिल्ली, कोरोना वायरस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखी चिट्ठी में केजरीवाल ने लिखा है- दिल्ली में ऑक्सीजन की काफी कम चल रही है। दिल्ली की खपत 700 टन प्रतिदिन है। हम लगातार केंद्र सरकार से प्रार्थना कर रहे थे कि इतनी ऑक्सीजन हमें दी जाए। कल पहली बार दिल्ली को 730 टन ऑक्सिजन मिली है। मैं दिल्ली के लोगों की तरफ से दिल से आपका आभार व्यक्त करता हूँ। आपसे निवेदन है कि कम से कम इतनी ऑक्सिजन दिल्ली को रोज जरूर दिलवाई जाए और इसमें कोई कटौती ना की जाए। पूरी दिल्ली इसके लिए आपकी आभारी रहेगी।

अरविंद केजरीवाल ने प्रेस वार्ता करके भी केंद्र का धन्यवाद दिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन की कमी के चलते कई अस्पतालों ने बेड घटा दिए थे। अब मैं अस्पतालों से अपील करूंग कि हमें पूरा ऑक्सीजन मिल रहा है तो आप बेड बढ़ाएं।

देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर शुरू होने के बाद बीते एक महीने से ज्यादा वक्त से लगातार देश मे ऑक्सीजन की किल्लत है। दिल्ली में अस्पतालों में ऑक्सीजन खत्म हो जाने से लगातार मरीजों की मौतें हुई हैं। आप सरकार अब तक लगातार कह रही थी कि केंद्र से उनको जो ऑक्सीजन मिल रही है, वो नाकाफी है। 5 मई को पहली बार मांग के अनुसार ऑक्सीजन मिली है।

दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी नहीं, दी है 730 एमटी ऑक्सीजन: सुप्रीम कोर्ट में केंद्रदिल्ली में ऑक्सीजन की कमी नहीं, दी है 730 एमटी ऑक्सीजन: सुप्रीम कोर्ट में केंद्र

राजधानी दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी को लेकर सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई चल रही है। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को आदेश दिया है कि दिल्ली को रोज 700 टन ऑक्सीजन देना सुनिश्चित की जाए। वहीं दिल्ली हाईकोर्ट भी इसको लेकर लगातार सरकार से सवाल कर रहा है।

English summary
Delhi CM Arvind Kejriwal writes to PM Modi thanks for supply of 730 MT oxygen
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X