• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

बिहार में अब शराब का व्यापार छोड़ने वालों को 1 लाख रुपए दे रही है नीतीश सरकार

Google Oneindia News

बिहार में शराबबंदी को और मजबूत करने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अवैध शराब को रोकने के लिए नया तरीका ढूंढ़ निकाला है। प्रदेश में जिस तरह से जहरीली और अवैध शराब की खेप पहुंच रही है उसे रोकने के लिए नीतीश कुमार सरकार बड़ा ऐलान किया है और कहा कि जो भी इस धंधे से बाहर निकलेगा और अपनी आजीविका के लिए नई शुरुआत करेगा सरकार उसे एक लाख रुपए की मदद देगी।

इसे भी पढे़ं- Honeytrap: पहले दोस्ती, फिर शादी का प्रस्ताव, होटल में गुजारी रात, बनाया निजी वीडियो फिर वसूले 80 लाखइसे भी पढे़ं- Honeytrap: पहले दोस्ती, फिर शादी का प्रस्ताव, होटल में गुजारी रात, बनाया निजी वीडियो फिर वसूले 80 लाख

2016 से बिहार में शराब पर प्रतिबंध

2016 से बिहार में शराब पर प्रतिबंध

दरअसल बिहार में शराब पर प्रतिबंध है, वर्ष 2016 में इस कानून को लागू करते हुए शराब की खरीद-फरोख्त पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया था। सूत्रों का कहना है कि इस कानून के लागू होने के बाद से अभी तक तकरीबन 4 लाख लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया जा चुका है। लेकिन अब इस संकट से प्रदेश को बाहर निकालने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नशा मुक्ति दिवस पर बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि जो भी इस धंधे से बाहर आएगा उसे एक लाख रुपए की मदद दी जाएगी।

नशामुक्ति दिवस पर मदद

नशामुक्ति दिवस पर मदद

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस बाबत ट्वीट करके जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट करके लिखा, नशामुक्ति दिवस पर आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन किया। हमलोग बिहार में शराबबंदी को सख्ती से लागू करा रहे हैं। सतत् जीविकोपार्जन योजना के तहत शराब के धंधे से जुड़े लोगों को दूसरा काम शुरू करने हेतु सहायता दी जा रही है। काफी संख्या में लोगों ने इसका लाभ उठाया है। शराबबंदी के प्रति लोगों का जागरूक होना जरूरी है। समाज सुधार अभियान निरंतर जारी रखना है। राज्य भी आगे बढ़ेगा और सबकी तरक्की होगी।

जो शराब लेगा उसे किया जाएगा गिरफ्तार

जो शराब लेगा उसे किया जाएगा गिरफ्तार

मुख्यमंत्री ने कहा कि व्यापारियों को इसलिए नहीं पकड़ा गया क्योंकि वह खराब शराब लोगों के घर पहुंचा रहे हैं। गरीबों को पकड़ने की कोई जरूरत नहीं है, हम यह योजना उन गरीबों के लिए लेकर आए हैं जो थोड़ी शराब या ताड़ी लोगों को बेचते हैं। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि शराब व्यापारियों को गिरफ्तार ना किया जाए, बल्कि जो लोग इनसे शराब ले रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

Comments
English summary
Nitish Kumar government to give 1 lakh rupees to those who quit alcohol business.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X