• search
आगरा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

नाबालिग बेटी की जबरन शादी करवा रहा था पिता, वरमाला से पहले पहुंच गई पुलिस और फि‍र...

|

Agra News: आगरा। ताजनगरी आगरा में हैदराबाद की नाबालिग लड़की की जबरन एक युवक से शादी कराई जा रही थी। दूल्हा-दुल्हन वरमाला लेकर जैसे ही एक दूसरे के गले में डालने को हुए ठीक उसी वक्त पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने शादी रुकवाई तो दूल्‍हा रोने लगा और बोला कि पहली बार शादी हो रही है, फेरे तो हो जाने दो। इस पर पुलिस ने बताया कि दुल्‍हन नाबालिग है और इस शादी के लिए उसे जेल तक जाना पड़ सकता है। पुलिस की बातें सुनकर दूल्‍हे के होश उड़ गए और वह बैरंग बारात लेकर वापस लौट गया। वहीं, दुल्‍हन बनी क‍िशोरी का चेहरा भी खुली से खि‍ल उठा।

Police stops hyderabad minor girl marriage in agra

पिता और बहन जबरन करवा रहे थे नाबालिग की शादी

एत्माद्दौला थाना इलाके प्रकाश नगर में नाबालिग की जबरन शादी कराने की सूचना पर चाइल्ड लाइन टीम पुलिस के साथ मंगलवार की शाम मैरिज होम पहुंच गई। पुलिस ने वरमाला का कार्यक्रम रुकवा दिया। इंस्पेक्टर मानव तस्करी निरोधक थाना कमर सुल्ताना ने बताया कि दुल्हन बनी किशोरी ने बताया कि वह हैदराबाद की रहने वाली है। उसकी उम्र 16 साल है और दसवीं में पढ़ती है। उसने बताया कि मां की पिछले साल अगस्त में मौत हो गई। बड़ी बहन की शादी एत्माद्दौला क्षेत्र में हुई है। वह नवंबर में उसे अपने साथ यहां लेकर आ गई। पिता व बहन ने जबरन उसकी शादी अलीगढ़ के सिकंदराराऊ निवासी 25 वर्षीय युवक से तय कर दी।

पढ़-ल‍िखकर पुलिस में भर्ती होना चाहती है किशोरी

जब किशोरी को इस बारे में पता चला तो उसने अलीगढ़ चाइल्‍ड हेल्‍प लाइन में शि‍कायत की। परिजनों को जानकारी हुई तो उन्‍होंने पुलिस से बचने के ल‍िए विवाह स्‍थल बदल दिया। एत्माद्दौला के प्रकाश नगर में एक मैरिज होम में शादी की तैयारी कर ली। वरमाला की रस्म होने से पहले ही पुलिस वहां पहुंच गई। नाबालिग की शादी को कानूनन अपराध बताने पर वहां मौजूद ज्‍यादातर लोग चुपचाप न‍िकल लिए। दुल्हन बनी किशोरी ने चाइल्ड लाइन और पुलिस को बताया कि वह आगे पढ़ना चाहती है और पुलिस में भर्ती होना चाहती है। पुलिस और चाइल्ड लाइन की टीम किशोरी को अपने साथ ले आई। चाइल्ड लाइन समन्वयक ऋतु वर्मा ने बताया कि किशोरी को फिलहाल आशा ज्योति केंद्र के शेल्टर होम में भेजा गया है। उसकी काउंसिलिंग की जाएगी।

7 फेरों के बाद क्यों बदलना पड़ा दूल्हा, जानिए फिर एनवक्त पर किस लड़के से शादी को तैयार हुई दुल्हन?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Police stops hyderabad minor girl marriage in agra
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X