• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

24 घंटे के भीतर इटली में कोरोना वायरस से 133 लोगों की मौत

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का खतरा दुनियाभर के कई देशों में फैल गया है। इटली में भी कोरोना वायरस के चलते 366 लोगों की मौत हो चुकी है। महज 24 घंटे में इटली में 133 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो गई। जिस तरह से इटली में बड़ी संख्या में लोग कोरोना वायरस का शिकार हो रहे हैं, उसे देखते हुए सरकार इससे निपटने की तमाम योजना बना रही है। कोरोना वायरस से निपटने के लिए रविवार को सरकार की एक कथित योजना लोगों के बीच लीक हो गई, जिसमे कहा गया है कि 16 मिलियन (1.6 करोड़) लोगों को अलग रखा जाएगा। यह योजना के मीडिया में लीक होने की खबर के बाद लोगों में अफरा-तफरी मच गई।

24 घंटों में 133 लोगों की मौत

24 घंटों में 133 लोगों की मौत

इटली में लोम्बार्डी और मिलान सबसे ज्यादा कोरोना वायरस से प्रभावित है। इन दोनों शहरों के अलावा कुल 12 प्रांत ऐसे हैं जहां कोरोना वायरस का खतरा सर्वाधिक है, इन प्रांत को 3 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया गया है। बता दें कि इटली में शनिवार तक कुल 233 लोगों की मौत कोरोना वायरस के चलते हुई थी, लेकिन महज 24 घंटों के भीतर मरने वालों की संख्या 366 पहुंच गई। रविवार को कोरिरे डेला सेरा में जो रिपोर्ट प्रकाशित हुई उसमे कहा गया बड़ी संख्या में लोग रेलवे स्टेशन पहुंचे और अपनी कारों में सवार होकर यहां से निकलने की कोशिश कर रहे हैं। लोगों को डर है कि इस प्रांत में आने और यहां से जाने पर पाबंदी लग सकती है, जिसके चलते लोगों में अफरा-तफरी है।

2.2 करोड़ मास्क का ऑर्डर

2.2 करोड़ मास्क का ऑर्डर

इटली में महज एक दिन के भीतर कोरोना संक्रमण के 1492 मामले सामने आए हैं। कोरोना वायरस को देखते हुए 2.2 करोड़ से अधिक मास्क का ऑर्डर दिया गया है। बता दें कि चीन में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा लोग प्रभावित हैं। चीन के बाद इटली दूसरा देश हैं जहां पर कोरोना वायरस से सबसे अधिक लोगों को मौत हुई है। इटली में कोरोना वायरस से कुल 366 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि इससे संक्रमित लोगों की संख्या 7375 है। इसके अलावा इटली के तमाम सिनेमाघरों, थियेटरों, संग्राहलयों को बंद कर दिया गया है।

3119 लोगों की मौत

3119 लोगों की मौत

बता दें कि कोरोना वायरस से चीन में सर्वाधिक 3119 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि इससे संक्रमित लोगों की संख्या 80735 है। दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 110262 है। जबकि कोरोना वायरस से मरने वालों की कुल संख्या 3861 पहुंच गई है। वहीं कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच कतर ने भारत समेत 13 अन्य देशों से आने वाले लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी है। कतर सरकार की ओर से आठ मार्च को जारी बयान में कहा गया है कि, दुनियाभर में कोविड-19 के फैलाव के मद्देनजर यह एहतियाती कदम उठाया गया है। यह अस्थायी पाबंदी बांग्लादेश, चीन, मिस्र, ईरान, इराक, लेबनान, नेपाल, पाकिस्तान, फिलीपीन, दक्षिण कोरिया, श्रीलंका, सीरिया और थाईलैंड से आने वाले लोगों पर भी लागू होगी।

इसे भी पढ़ें- Holi and Coronavirus: कोरोना वायरस के कहर के बीच इस तरह खेलें होली, जानिए सेफ्टी टिप्स

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Record 133 people died of Coronavirus in Italy more than 1 crore mask ordered.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X