• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पोप फ्रांसिस बोले- मुझे एक टकीला शॉट दो, घुटने का दर्द हो जाएगा छूमंतर

|
Google Oneindia News

रोम, 19 मईः कैथोलिक ईसाई धर्म के सर्वोच्च नेता पोप फ्रांसिस कुछ समय से घुटनों के दर्द का सामना कर रहे हैं। चिकित्सकों ने उन्हें ठीक होने के लिए व्हीलचेयर, बेंत और शारीरिर उपचार की सिफारिश की है। हालांकि अपनी बीमारी को ठीक करने को लेकर पोप फ्रांसिस शायद अलग योजना बना रहे हैं।

एक टकीला शॉट देगा राहत

एक टकीला शॉट देगा राहत

बीते दिनों दुनियाभर से आई नन और धार्मिक पदाधिकारियों की रोम में हुई बैठक में शामिल होने के लिए वह व्हील चेयर पर नजर आए। यह पहली बार हुआ, जब पोप सार्वजनिक रूप से व्हील चेयर पर नजर आए। इस बीच किसी ने उनके घुटनों को लेकर सवाल पूछा जिसके बाद पोप ने कहा कि टकीला का एक शॉट उन्हें राहत दे सकता है। जी हां आपने बिल्कुल ठीक सुना, पोप फ्रांसिस ने कहा कि उनके घुटने ठीक हो जाएं इसके लिए उन्हें टकीला शॉट की जरूरत महसूस होगी।

वीडियो हो रहा वायरल

वीडियो हो रहा वायरल

वेटिकन सिटी के सेंट पीटर्स स्क्वायर में पोप फ्रांसिस का स्वागत करते हुए लोगों का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें पोप लोगों के साथ हंसते हुए बातचीत कर रहे हैं। तभी एक मैक्सिकन पुजारी ने तकलीफ में होकर भी भीड़ का अभिवादन करने के लिए पोप फ्रांसिस को धन्यवाद कहा और उनसे पूछा कि उनके पैरों की क्या हालत है? उनके घुटने का दर्द कैसा है?

पुजारियों के लिए पेश कर रहे उदाहरण

पुजारियों के लिए पेश कर रहे उदाहरण

मैक्सिकन पुजारी ने अपनी परेशानी के बावजूद खुशी फैलाने के लिए पोप का शुक्रिया अदा किया और कहा कि यह भविष्य के पुजारियों के लिए एक उदाहरण पेश करेगा। इसके बाद पोप फ्रांसिस ने चहकते हुए थोड़ी शरारत के साथ कहा, "आप जानते हैं कि मुझे अपने पैरों को ठीक करने के लिए क्या करना चाहिए? थोड़ा सा टकीला का एक शॉट"। उनकी बात सुनकर वहां मौजूद सभी लोग हंसने लगे।

घुटने में खिंचाव से पीड़ित हैं पोप

घुटने में खिंचाव से पीड़ित हैं पोप

इसके बाद मैक्सिकन पुजारी ने पोप से कहा कि अगर वे एक दिन सांता मार्टा जाते हैं तो वह उनके लिए एक छोटी सी बोतल लाएंगे। इस वीडियो को बाद में सीटीवी न्यूज ने भी शेयर किया। बता दें कि पोप फ्रांसिस कुछ महीनों से दाहिने घुटने में खिंचाव से पीड़ित हैं। इस कारण उन्हें व्हीलचेयर और बेंत का उपयोग करने के लिए मजबूत होना पड़ा है। कुछ रिपोर्टस के मुताबिक पोप रोजाना दो घंटे फिजियोथैरेपी कर रहे हैं और पहले से बेहतर महसूस कर रहे हैं।

Comments
English summary
A viral video showing Pope Francis welcoming and laughing with a multitude of people in Vatican City's St. Peter's Square ended with the pontiff claiming that a shot of tequila would assist him.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X