• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बिहार बाढ़ पर राहुल ने जताई चिंता, कांग्रेस कार्यकर्ताओं से लोगों की मदद करने की अपील

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 23 जून: उत्तर भारत में अभी मानसून पूरी तरह से सक्रिय भी नहीं हुआ, लेकिन बिहार के कई इलाकों पर बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है। राजधानी पटना में गंगा का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा, तो वहीं दूसरी ओर नालंदा, मोतिहारी, खगड़िया, मुजफ्फरपुर, छपरा के कई इलाके भी बाढ़ की चपेट में आ रहे हैं। गंगा के अलावा गंडक नदी भी उफान पर है, जिस वजह से सुगौली के आसपास के इलाके पानी में डूब गए। अब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने इस पर चिंता जताते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मदद का आह्वान किया है।

    Bihar Flood: Bihar में बाढ़ पर Rahul Gandhi ने जताई चिंता, कार्यकर्ताओं से की अपील | वनइंडिया हिंदी

    rahul gandji

    राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि बिहार के बाढ़ पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं। महामारी के समय में ये आपदा एक बड़ी त्रासदी है। मैं कांग्रेस के साथियों से अपील करता हूं कि राहत कार्य में हाथ बटाएं। उन्होंने आगे लिखा कि हमारा हर कदम जन सहायता के लिए उठे- यही कांग्रेस विचारधारा की असली पहचान है। वैसे ये कोई पहली बार नहीं है, कोरोना के मुश्किल हालात में भी राहुल के आह्वान पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जनता तक राहत सामग्रियां पहुंचाई थीं।

    यूपी के बिजनौर में अलर्ट जारी, हरिद्वार से पानी छोड़े जाने के कारण बाढ़ की आशंकायूपी के बिजनौर में अलर्ट जारी, हरिद्वार से पानी छोड़े जाने के कारण बाढ़ की आशंका

    अभी बाढ़ घोषित नहीं
    गंगा, गंडक, बूढ़ी गंडक, कमला बालन, कोसी, महानंदा, परमान बिहार की प्रमुख नदियां हैं। इन सभी के आसपास बसे इलाकों में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। जिसको देखते हुए SDRF को प्रभावित इलाकों में भेज दिया गया है। SDRF के मुताबिक नीचले इलाकों के ग्रामीण घर छोड़कर सुरक्षित जगहों पर शरण ले रहे हैं। अभी राज्य सरकार ने बाढ़ घोषित नहीं किया है। ये तब होगा जब पानी 72 घंटे तक एक ही स्थान पर टिका रहेगा। फिलहाल स्थानीय स्तर पर प्रशासन लोगों के लिए व्यवस्थाएं करने में जुटा है।

    English summary
    rahul gandhi appeal to Congress relief work bihar flood
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X