• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लॉकडाउन के बीच दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, कोई भी स्कूल फीस नहीं बढ़ा सकता

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (कोविड-19) संकट के कारण देश में 3 मई तक लॉकडाउन लगा हुआ है। ऐसे में स्कूली बच्चों की फीस को लेकर दिल्ली सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। शुक्रवार को दिल्ली के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि सरकार ने आज फैसला लिया है किसी भी निजी स्कूल को (वो चाहे सरकारी जमीन पर बना हो या गैर सरकारी जमीन पर) फीस बढ़ाने की इजाजत नहीं दी जाएगी। सरकार से पूछे बिना कोई भी स्कूल फीस नहीं बढ़ा सकता है।

    Delhi School Fee Hike: सरकार की इजाजत के बगैर Fees नहीं बढ़ा पाएंगे Private Schools | वनइंडिया हिंदी

    delhi, deputy cm, manish sisodia, delhi government, delhi schools, schools, school fee, lockdown, coronavirus, covid-19, दिल्ली, डिप्टी सीएम, मनीष सिसोदिया, दिल्ली सरकार, स्कूल, दिल्ली स्कूल, स्कूल फीस, लॉकडाउन, कोविड-19, कोरोना वायरस

    उन्होंने कहा, कोई भी स्कूल 3 महीने की फीस नहीं मांगेगा, सिर्फ एक महीने की ट्यूशन फीस मांग सकते हैं। जो ऑनलाइन एजुकेशन दी जा रही है वो सभी बच्चों को देनी होगी, जो माता-पिता फीस नहीं दे पा रहे हैं उनके बच्चों को भी। कोई भी स्कूल ट्रांसपोर्टेशन फीस और कोई अन्य फीस चार्ज नहीं करेगा।

    सिसोदिया ने कहा, सभी निजी स्कूलों की ये जिम्मेदारी होगी कि वो अपने सभी स्टाफ को (टीचिंग और नॉन टीचिंग) समय पर सैलरी उपलब्ध करवाएं। अगर उनकी आय में किसी तरह की कमी है तो वो अपनी पैरंट संस्था से पैसा लेकर उसको पूरा करें। जो स्कूल आदेशों का पालन नहीं करेंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

    शिक्षा मंत्री ने कहा, मेरे संज्ञान में ये बात आई हैं कि कई स्कूल मनमाने तरीके से फीस ले रहे हैं, स्कूल बंद होने के बावजूद ट्रांसपोर्टेशन फीस वसूल रहे हैं। प्राइवेट स्कूलों को इतना नीचे गिरने की जरूरत नहीं है। दिल्ली में बच्चों की पढ़ाई और माता-पिता की परेशानी को लेकर ये केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला है।

    राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों की बात करें तो शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया है कि दिल्ली में आज कोविड-19 के 1,640 मामले हैं, इसमें कल आए 62 मामले शामिल हैं। इनमें से 38 की मौत हो चुकी है, 34 ICU में हैं और 6 वेंटिलेटर पर हैं। 1640 मामलों में से 885 अस्पतालों में भर्ती हैं और बाकी आइसोलेशन सेंटर और कोविड केयर सेंटर में हैं।

    पंजाब: एसीपी के बाद उनके संपर्क में आए तीन लोग कोरोना संक्रमित, पत्नी, एसएचओ और कॉन्स्टेबल की रिपोर्ट पॉजिटिव

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    delhi schools cannot hike fees without govt permission amid lockdown said deputy cm manish sisodia
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X