• search
उज्जैन न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

MP : ठंड का मौसम आते ही बदल गया स्कूलों का टाइम, सुबह 9 बजे से लगेंगी कक्षाएं

Google Oneindia News

प्रदेश में ठंड के मौसम ने दस्तक दे दी है। इसी को देखते हुए कलेक्टर आशीष सिंह ने उज्जैन जिले के अंतर्गत संचालित शासकीय/ अशासकीय/ सीबीएसई/ आईसीएसई/ माध्यमिक शिक्षा मंडल एवं समस्त बोर्ड से संबद्ध विद्यालयों में शीत ऋतु एवं तापमान में आई गिरावट को दृष्टिगत रखते हुए छात्र हित में जिले की कक्षा नर्सरी से कक्षा बारहवीं तक के समस्त विद्यालयों का संचालन समय परिवर्तित करते हुए प्रातः 9 बजे से शाम 4 बजे के मध्य ही किए जाने के आदेश जारी किए हैं। अर्थात जिले में शालाओं के संचालन का समय प्रातः 9 बजे के पूर्व और शाम 4 बजे के पश्चात नहीं रखा जाएगा। कलेक्टर द्वारा जारी आदेश के तहत 14 नवंबर 2022 से 31 जनवरी 2023 तक शासकीय/ अशासकीय/ सीबीएसई एवं समस्त बोर्ड से संबद्ध विद्यालयों में कक्षा नर्सरी से बारहवीं तक कक्षाएं उपरोक्त अनुसार संचालित की जाएंगी। प्रदेश में अब मौसम का मिजाज बदलने लगा है, जहां ठंड और सर्दी बढ़ने की संभावना भी मौसम वैज्ञानिकों ने जताई है।

जल्द बदलेगा मौसम का मिजाज

जल्द बदलेगा मौसम का मिजाज

मध्यप्रदेश में अब जल्द ही मौसम का मिजाज बदलने जा रहा है, जहां 11 और 12 नवंबर के बाद प्रदेश भर में सर्द हवाओं का पहरा लग जाएगा जिसके चलते कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार हैं तो वहीं हल्की बारिश की संभावनाएं भी ग्वालियर चंबल अंचल में जताई जा रही है। इतना ही नहीं अन्य शहरों में भी बादल छाने की संभावना जताई जा रही है, फिलहाल मौसम के मिजाज पर नजर डाले तो लगभग सभी अंचलों में कड़ाके की ठंड का इंतजार किया जा रहा है, जो अब जल्द पूरा होने जा रहा है।

बूंदा बांदी होने की भी संभावना

बूंदा बांदी होने की भी संभावना

मौसम वैज्ञानिकों की माने तो आने वाले दिनों में सर्द हवाओं का रुख एमपी की ओर रहेगा, यही कारण है कि प्रदेश में 12 नवंबर के आसपास कड़ाके की ठंड बढ़ने की संभावना है। इसी के साथ चंबल समेत अन्य अंचल में हल्की बारिश और बूंदाबांदी होने की भी संभावना है। मध्यप्रदेश में अब धीरे-धीरे मौसम बदलता चला जा रहा है, जहां लगातार भारी बारिश के बाद अब गुलाबी ठंड की दस्तक मध्यप्रदेश में हो चुकी है। प्रदेश के लगभग सभी जिले जिनमें मुख्य रुप से राजधानी भोपाल और इंदौर समेत तमाम इलाकों में अब गुलाबी ठंड की दस्तक के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है।

मालवा-निमाड़ में भी ठंड की दस्तक

मालवा-निमाड़ में भी ठंड की दस्तक

ठंड के लिए अलग पहचान रखने वाले मालवा निमाड़ अंचल में भी अब गुलाबी ठंड की दस्तक हो चुकी है, जहां गुलाबी ठंड की दस्तक होने के बाद अब तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो आने वाले दिनों में इसी तरह से तापमान में गिरावट दर्ज होने का सिलसिला जारी रहेगा, जहां इसी तरह से लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी। उधर, प्रदेश के अलग-अलग अंचलों में भी इसी तरह की स्थिति नजर आ रही है, जहां गुलाबी ठंड की दस्तक के साथ ही ठंड लगातार बढ़ रही है।

ये भी पढ़े- Mahakal lok में जल्द शुरू होगी 5G सेवा, जानिए किस तरह यूजर उठा सकेंगे फायदाये भी पढ़े- Mahakal lok में जल्द शुरू होगी 5G सेवा, जानिए किस तरह यूजर उठा सकेंगे फायदा

Comments
English summary
school timings changed in cold weather, Ujjain, Madhya Pradesh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X