• search
उज्जैन न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Mahakal lok में जल्द शुरू होगी 5G सेवा, जानिए किस तरह यूजर उठा सकेंगे फायदा

Google Oneindia News

महाकाल लोक आने वाले श्रद्धालुओं को जल्द ही बड़ी सौगात मिलने जा रही है, जहां मध्य प्रदेश के प्रमुख पर्यटक स्थल फ्री वाईफाई जोन बनाए जा रहे हैं, यहां दर्शन और पर्यटन के लिए आने वाले लोगों को फ्री 5जी सेवा का लाभ मिल सकेगा। मध्यप्रदेश में इस सेवा को शुरू करने के लिए महाकाल लोग का चयन भी किया गया है, जहां जिओ फ्री 5G की सेवा प्रदान करेगा। इस सुविधा का उद्घाटन जल्द ही सीएम शिवराज सिंह चौहान करेंगे, जिसके बाद उम्मीद जताई जा रही है कि इसी महीने से इस सेवा का लाभ लोगों को मिलना शुरू हो जाएगा।

टेलीकॉम सेक्टर में बढ़ रहे कदम

टेलीकॉम सेक्टर में बढ़ रहे कदम

महाकाल लोक समेत प्रदेश के अन्य पर्यटक और धार्मिक स्थलों पर फ्री वाईफाई जोन बनाने को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि, संचार क्षेत्र में नए आयाम जुड़ रहे हैं। साथ ही उपभोक्ताओं को इनका लाभ दिलवाने के लिए ठोस पहल भी की जा रही है। उज्जैन में श्री महाकाल लोक से इसी महा 5G टेलीकॉम सेवाएं शुरू हो रही है। साथ ही अन्य धार्मिक और आध्यात्मिक महत्व के स्थानों पर भी अन्य सेवाओं को प्रारंभ करने की तैयारी है। उधर महाकाल लोक में 5जी इंटरनेट की सुविधा मिल जाने के बाद लोगों को भी सुविधा मिलेगी, जहां लोग जल्द ही अब इस सेवा का लाभ उठा सकेंगे।

कुछ इस तरह मिलेगा फायदा

कुछ इस तरह मिलेगा फायदा

5G तकनीक की यदि बात की जाए तो भारत में मोबाइल उपयोगकर्ताओं को बिना किसी बाधा के कवरेज, उच्च डेटा दर, कम विलंबता और विश्वसनीय संचार प्रदान करने का वादा करती है। यह ऊर्जा दक्षता, स्पेक्ट्रम दक्षता और नेटवर्क दक्षता में वृद्धि करेगा। 5जी सर्विस से लोगों को एक अच्छे कनेक्टिविटी के साथ इंटरनेट स्पीड मिलेगी। 5जी सर्विस की शुरुआत हो जाने के बाद यूजर्स फास्ट इंटरनेट स्पीड का फायदा उठा सकेंगे।

बड़ी संख्या में पहुंच रहे श्रद्धालु

बड़ी संख्या में पहुंच रहे श्रद्धालु

दीपावली का पर्व संपन्न होते ही धार्मिक नगरी उज्जैन में श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ने लगी है, जहां छुट्टियों के चलते अब प्रतिदिन दर्शन के लिए आने वाले भक्तों की संख्या में इजाफा हुआ है। वहीं देश के अलग-अलग राज्यों से श्रद्धालु महाकाल लोक निहारने भी धार्मिक नगरी उज्जैन पहुंच रहे हैं। यही कारण है कि, धार्मिक नगरी उज्जैन की सारी पार्किंग फुल नजर आ रही है, तो वहीं जाम की भी स्थिति बन जाती है। शाम होते-होते श्रद्धालुओं की संख्या में इजाफा होता है, जो देर रात तक नजर आता है।

ये भी पढ़े- Mahakal lok के बाद फिर मिली Ujjain को सौगात, छत्तीसगढ़ की राज्यपाल ने किया स्टेडियम का भूमिपूजनये भी पढ़े- Mahakal lok के बाद फिर मिली Ujjain को सौगात, छत्तीसगढ़ की राज्यपाल ने किया स्टेडियम का भूमिपूजन

Comments
English summary
mahakal lok 5g internet Ujjain Madhya Pradesh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X