• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

LSG vs RCB: आईपीएल एलिमिनेटर में आरसीबी ने तोड़ा हार का सिलसिला, आखिरी ओवर के रोमांच में 14 रन से जीता

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का एलिमिनेटर मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर खेला गया जहां पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का सामना लखनऊ सुपर जाएंटस से हुआ। जहां पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने निर्धारित 20 ओवर्स में 4 विकेट खोकर 207 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। जिसके जवाब में लखनऊ सुपरजाएंटस की टीम ने अच्छी शुरुआत जरूर की थी लेकिन आखिरी 3 ओवर्स के रोमांच में आरसीबी के बॉलर्स ने जबरदस्त वापसी कराई और अपनी टीम को जीत दिलाकर दूसरे क्वॉलिफायर में पहुंचा दिया है।

    IPL 2022 Eliminator LSG vs RCB: Gautam Gambhir reaction made social media crazy | वनइंडिया हिन्दी
    IPL 2022
    Photo Credit: BCCI/IPL

    आरसीबी की टीम ने पिछले 2 सीजन में शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन एलिमिनेटर से बाहर हो गई थी, हालांकि इस मैच में हर्षल पटेल-जोश हेजलवुड के दम पर आरसीबी की टीम उस भ्रम को तोड़ने में कामयाब रही और राजस्थान के खिलाफ दूसरे क्वॉलिफायर में खेलने उतरेगी। लखनऊ की टीम निर्धारित 20 ओवर्स में 6 विकेट खोकर 193 रन ही बना सकी और आरसीबी की टीम ने 14 रनों से मैच को जीत लिया।

    और पढ़ें: ICC टेस्ट रैंकिंग में फिर नंबर 1 बने रविंद्र जडेजा, टॉप 10 में कोहली-रोहित-अश्विन का भी जलवा

    पावरप्ले में 2 विकेट खोकर बटोरे 67 रन

    पावरप्ले में 2 विकेट खोकर बटोरे 67 रन

    आरसीबी की पारी की शुरुआत की बात करें तो उसने पहले ही ओवर में अपने कप्तान फाफ डुप्लेसिस का विकेट डक पर खो दिया था, तो वहीं पर विराट कोहली (25), महिपाल लोमरोर (14) और ग्लेन मैक्सवेल (9) भी कुछ खास योगदान नहीं दे सके लेकिन रजत पाटिदार (112) की शतकीय पारी और दिनेश कार्तिक (37) की ताबड़तोड़ पारी के दम पर 207 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया।

    जवाब में लखनऊ सुपर जाएंटस की टीम ने ताबड़तोड़ शुरुआत करने की कोशिश की लेकिन मैच में वापसी कर रहे मोहम्मद सिराज ने पहले ही ओवर में क्विंटन डिकॉक (6) का विकेट लेकर अपनी टीम को बढ़त दिला दी। केएल राहुल और मनन वोहरा (19) ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रखी और अगले 3.5 ओवर में 35 रन जोड़ डाले। वोहरा को हेजलवुड ने वापस पवेलियन भेजा लेकिन केएल राहुल ने विस्फोटक बल्लेबाजी जारी रखते हुए पावरप्ले में 2 विकेट खोकर 67 रन बटोर लिये।

    हुड्डा-राहुल के दम पर लखनऊ ने की वापसी

    हुड्डा-राहुल के दम पर लखनऊ ने की वापसी

    लखनऊ सुपर जाएंटस के लिये दीपक हुड्डा (45) ने एक चौके और 4 छक्के के दम पर तेजी से रनों का योगदान दिया और केएल राहुल के साथ 10 ओवर में 96 रनों की साझेदारी कर डाली। वनिंदु हसरंगा ने 15वें ओवर में दीपक हुड्डा का विकेट लेकर साझेदारी को जरूर तोड़ा लेकिन कप्तान केएल राहुल ने दूसरे छोर को अकेले संभाल कर रखा हुआ था और जहां पहली 42 गेंदों में उन्होंने सिर्फ 48 रन बनाये थे तो वहीं पर छक्का लगाकर 43वीं गेंद अर्धशतक पूरा किया। यहां से राहुल की पारी की गति में काफी तेजी आ गई और उन्होंने अगली 12 गेंदों में 4 छक्के लगाकर 29 रन बटोर लिये।

    जोश हेजलवुड ने बदला मैच का रुख

    जोश हेजलवुड ने बदला मैच का रुख

    कप्तान केएल राहुल ने अपनी पारी के दम पर लखनऊ सुपरजाएंटस की टीम की वापसी जरूर कराई लेकिन हर्षल पटेल ने 18वें ओवर में मार्कस स्टॉयनिस का विकेट लेकर सिर्फ 9 रन दिये और मैच को रोमांचक बना दिया। आखिरी दो ओवर में लखनऊ को जीत के लिये 33 रन की दरकार थी और 19वां ओवर जोश हेजलवुड लेकर आये जिन्होंने केएल राहुल का विकेट लेकर लखनऊ की बची हुई उम्मीदों को खत्म कर दिया तो वहीं अगली ही गेंद पर क्रुणाल पांड्या को कॉट एंड बोल्ड कर लगातार दूसरा झटका दिया। आखिरी गेंद पर चमीरा ने चौका मारकर टीम के स्कोर को 184 पर पहुंचा दिया।

    ऐसा था आखिरी ओवर का रोमांच

    ऐसा था आखिरी ओवर का रोमांच

    आखिरी ओवर में लखनऊ सुपरजाएंटस को जीत के लिये 24 रनों की दरकार थी, जिसे बचाने के लिये हर्षल पटेल गेंदबाजी करने आये। दुष्मंता चमीरा ने तीसरी गेंद पर छक्का लगाकर मैच को रोमांचक जरूर बनाया लेकिन आखिरी 3 गेंदों पर 16 रन का पीछा कर रही लखनऊ की टीम सिर्फ एक रन ही जोड़ सकी और 14 रनों से हार गये। इसके साथ ही आरसीबी की टीम ने दूसरे क्वालिफायर में जगह बना ली है।

    Comments
    English summary
    LSG vs RCB IPL 2022 Elimiator Rajat Patidar Deepak Hooda KL Rahul Wanindu Hasaranga
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X