• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP के सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलने पहुंचे मधुर भंडारकर, कहा- फिल्म सिटी स्थापित करना एक बेहतरीन पहल

|

लखनऊ। यूपी में फिल्म सिटी की घोषणा करने के बाद प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। इसी कड़ी में रविवार को प्रख्यात फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की है। मधुर की यह मुलाकात मुख्यमंत्री आवास पर हुई। इस दौरान यूपी में फिल्म सिटी निर्माण को लेकर अहम चर्चा भी हुई। इसस पहले अभिनेत्री कंगना राणौत समेत कई फिल्मी हस्तियां सीएम योगी के एलान की सराहना कर चुके हैं।

Lucknow: Filmmaker Madhur Bhandarkar arrives to meet Chief Minister Yogi Adityanath at the latters office

तीन बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीतने वाले मधुर भंडारकर और सीएम योगी की मुलाकात में कई और मुद्दे भी शामिल रहे। मुख्यमंत्री योगी ने मधुर भंडारकर को राम मंदिर के प्रसाद के तौर पर प्रभु राम का सिक्का दिया, इसके अलावा रामचरित मानस, तुलसी माला और भव्य दिव्य कुम्भ की कॉफी टेबल बुक प्रदान की। मुलाकात के बाद मधुर भंडारकर ने कहा कि जैसी फिल्म सिटी रामोजी राव हैदराबाद में है वैसी ही नोएडा में बनाने का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयास शुरू किया है। इंडस्ट्री में भी इससे काफी खुशी है।

आपको बता दें कि शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथने कहा था कि देश को एक अच्छी फिल्म सिटी की जरुरत है। उत्तर प्रदेश यह जिम्मेदारी को लेने को तैयार है। हम देश की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी तैयार करेंगे। इसकी स्थापना के लिए नोएडा, ग्रेटर नोएडा व यमुना एक्सप्रेसवे का क्षेत्र बेहतर होगा। फिल्म सिटी, फिल्म निर्माताओं को बेहतर विकल्प उपलब्ध कराएगा। रोजगार सृजन की दृष्टि से भी अत्यंत उपयोगी प्रयास होगा। उन्होंने इसके लिए भूमि के विकल्पों के साथ यथाशीघ्र कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

कंगना रनौत ने की थी सीएम योगी की तारीफ

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) और भजन गायब अनूप जलोटा ने सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ की है। कंगना रानौत (Kangana Ranaut) ने ट्विटर पर लिखा 'यह गलत धारणा है कि हिंदी फिल्म इंडस्ट्री भारत में पहले स्थान पर है। सच ये है कि तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री ने खुद को सबसे बेहतर ढंग से विकसित किया है और अब यह पूरे भारत में अलग-अलग भाषाओं में फिल्में वितरित कर रही है। हिंदी की कई फिल्मों की शूटिंग रामोजी फिल्म सिटी हैदराबाद में होती हैं।'

हॉलीवुड से ले सकते हैं प्रेरणा

उन्होंने कहा, 'मैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के यूपी में फिल्म सिटी बनाने के फैसले की प्रशंसा करती हूं। हमें फिल्म उद्योग में कई बड़े सुधार की जरूरत है। हमें सबसे पहले तो अलग-अलग फिल्म इंडस्ट्री को एक बड़ी इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के रूप में विकसित करने की जरूरत है।' उन्होंने कहा कि हम हॉलीवुड से प्रेरणा ले सकते हैं जो कि एक बड़ी फिल्म इंडस्ट्री है और वहां कई फिल्म सिटी हैं।

ये भी पढ़ें:- यूपी में फिल्म सिटी बनाने की घोषणा पर कंगना रनौत ने की सीएम योगी की तारीफ, कही ये बात

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Lucknow: Filmmaker Madhur Bhandarkar arrives to meet Chief Minister Yogi Adityanath at the latter's office
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X