• search
नोएडा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मेट्रो से सफर करने वाले यात्री कृपया ध्यान दें, इन 10 स्टेशनों पर नहीं रुकेगी ट्रेन

|

Noida Metro Rail Corporation, नोएडा। एक्वा लाइन मेट्रो से ऑफिस आने-जाने वाले यात्रियों के लिए ये खबर बेहद खास है। दरअसल, पीके आवर्स के दौरान यात्रियों के यात्रा समय को कम करने के लिए नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (NMRC) ने 'फास्ट ट्रेन' चलाने का निर्णय लिया है। इस निर्णय के तहत ये ट्रेनें सप्ताह के दिनों में पीक आवर्स के दौरान कम सवारियों वाले स्टेशनों को छोड़ देंगी। एनएमआरसी ने कहा कि इस योजना को फरवरी के दौरान लागू किया जाएगा।

NMRC says Aqua Line commuters 10 station will be skipped by these fast train during peak hours

नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (NMRC) द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक, एक्वा लाइन मेट्रो 21 में से 10 मेट्रो स्टेशनों पर नहीं रुकेगी। यानी सुबह 8-11 और शाम के 5-8 के बीच एक्वा लाइन मेट्रो को कम यात्रियों वाले स्टेशनों पर नहीं रोका जाएगा। बयान के अनुसार, जिन स्टेशनों को छोड़ दिया जाएगा, वे हैं- सेक्टर 50, सेक्टर 101, सेक्टर 81, सेक्टर 83, सेक्टर 143, सेक्टर 144, सेक्टर 145, सेक्टर 146, सेक्टर 147 और सेक्टर 148।

एनएमआरसी के इस फैसले से सेक्टर 51 से ग्रेटर नोएडा डिपो के बीच के सफर में 10 मिनट का समय कम हो जाएगा। एनएमआरसी के मुताबिक, अबतक सेक्टर 51 मेट्रो स्टेशन से ग्रेटर नोएडा के डिपो की दूरी तय करने में औसतन 45 मिनट 43 सेकंड लगते हैं। 10 स्टेशनों पर ना रुकने से यह समय घटकर 36 मिनट 40 सेकंड के बीच हो जाएगा। एक बार लागू होने वाली यह व्यवस्था, एक्वा लाइन के यात्रियों के यात्रा समय को नौ मिनट कम कर देगी। तेज ट्रेनें अन्य स्टेशनों के बीच चलने वाले समय को भी कम करेंगी।

सोमवार से शुक्रवार तक पीक ऑवर के दौरान इस ट्रेन की फ्रिक्वेंसी 7.5 मिनट होगी, जबकि नॉन पीक ऑवर में यह 10 मिनट होगा. जबकि शनिवार और रविवार को सभी स्टेशनों पर रुकने के साथ ही ट्रेन की फ्रिक्वेंसी 15 मिनट होगी। एनएमआरसी ने कहा कि ट्रेन के संचालन में किए गए इस बदलाव को लेकर लोगों को व्यापक तरीके से सूचित किया जा रहा है। संबंधित सभी मेट्रो स्टेशन पर इसके बारे में सूचना दी जाएगी।

ये भी पढ़ें:- उत्तर प्रदेश में DL के लिए नहीं करना पड़ेगा इंतजार, पासपोर्ट की तर्ज पर मिलेगा तत्काल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
NMRC says Aqua Line commuters 10 station will be skipped by these 'fast train' during peak hours
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X