• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित मुंबई में खुली APMC मार्केट, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

|

नई दिल्ली: भारत में लॉकडाउन के बावजूद कोरोना वायरस का कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा है। जिस वजह से अब तक 96 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। महाराष्ट्र कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है, जहां रोजाना दो हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना के कहर के बीच सोमवार से लॉकडाउन का चौथा चरण शुरू हुआ। इस बीच नवी मुंबई के एपीएमसी मार्केट को खोल दिया गया है। इस दौरान लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाईं।

Mumbai

दरअसल इस थोक बाजार से जुड़े कई लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। देखते ही देखते इनकी संख्या 100 के पार चली गई। जिसके बाद सरकार और प्रशासन एक्शन में आया और बाजार को 11 मई से बंद करवा दिया गया। शनिवार को नवी मुंबई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन और पुलिस के बीच इसको लेकर बैठक हुई थी। इस दौरान बाजार खोलने का निर्णय लिया गया था।

Mumbai

जिसके बाद आज से सब्जी, अनाज और मसाले के बाजार खुल गए हैं। वहीं बाकी बाजार 21 मई से खुलेंगे। इस दौरान बाजार में आने वाले सभी लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है। साथ ही सीमित संख्या में ही वाहनों के प्रवेश की इजाजत है। अधिकारियों के मुताबिक बाजार के बंद होने के बाद वहां की दुकानों, सड़क को सैनिटाइज किया जाएगा।

Lockdown में बेरोजगारी से परेशान इस एक्टर ने लगाई फांसी, कोरोना के डर से किसी ने बचाया तक नहीं, बनाते रहे VIDEO

Mumbai

ये बाजार मुंबई, ठाणे, राजगढ़ जिलों को आवश्यक चीजों की सप्लाई करता है। ऐसे में इस बाजार के बंद होने से कई जगहों पर आपूर्ति बंद हो गई थी। इस दौरान सामानों के दाम भी बढ़ गए थे। जिसकी वजह से इस बाजार को फिर से सावधानी पूर्वक खोलने का निर्णय लिया गया।

Mumbai

आपको बता दें कि देश में कोरोना के 96,246 मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें से 3,039 लोगों की मौत हुई है। वहीं महाराष्ट्र कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है, जहां अब तक 33,053 मामले सामने आए हैं। इसमें से 1,198 लोगों ने अपनी जान गंवाई है, जबकि 7,688 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। महाराष्ट्र में 20,150 मामले तो सिर्फ मुंबई से सामने आए हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mumbai APMC Market reOpened during lockdown 4
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X