• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बीजापुर हमला: नक्सलियों के चंगुल से आजाद हुए CRPF जवान राकेश्वर सिंह मनहास

|

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर में गत शनिवार (3 अप्रैल) को सुरक्षा बलों पर हुए नक्सली हमले में 22 जवान शहीद हो गए थे जबकि 32 घायल हैं। इस हमले में नक्सलियों ने सीआरपीएफ जवान राकेश्वर सिंह मनहास को भी अगवा कर लिया था। अब राहत की खबर यह है कि नक्सलियों ने सीआरपीएफ जवान राकेश्वर सिंह मनहास को आजाद कर दिया है। गुरुवार को छत्तीसगढ़ सरकार ने कहा कि शनिवार को हुए घातक मुठभेड़ के बाद नक्सलियों द्वारा अपहरण सीआरपीएफ जवान को रिहा कर दिया गया है। बता दें कि मुठभेड़ के बाद राकेश्वर सिंह मनहास के बारे में माओवादियों ने दावा किया था कि वो उनके कब्जे में हैं।

    Maoists ने CRPF के Cobra जवान Rakeshwar Singh Manhas को 5 दिन बाद किया रिहा | वनइंडिया हिंदी

    CRPF jawan Rakeshwar Singh Manhas freed from clutches of Naxalites

    माओवादियों के चंगुल में 100 से अधिक घंटे बिताने के बाद सीआरपीएफ जवान राकेश्वर सिंह मनहास की रिहाई से उनके परिवार को जैसे नया जीवन मिला है। राकेश्वर की आजादी की खबर सुन उनकी पत्नी मीनू ने कहा, 'आज मेरे जीवन का सबसे खुशी का दिन है। मैं हमेशा उनकी वापसी को लेकर आशान्वित रही। मैं सरकार को धन्यवाद देता हूं।' उन्होंने आगे कहा, 'नक्सलियों द्वारा पति के अपहरण वाले दिन बहुत बुरे थे, लेकिन मैं हिम्मत नहीं हारी उम्मदी रखी कि वो आ जाएंगे। हालांकि सरकार की तरफ से कोई बयान ना आना हमारे लिए परेशानी का कारण था लेकिन उनकी मजबूरी समझते हुए मैं उन्हें भी धन्यवाद कहना चाहती हूं।'

    नक्सलियों द्वारा रिहा किए जाने के बाद बीजापुर सीआरपीएफ कैंप पहुंचे राकेश्वर सिंह मनहास की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं। उधर, जम्मू से भी राकेश्वर के परिवार की तस्वीरें सामने आ रही हैं जिसमें देखा जा सकता है कि उनके घर पर लोगों का तांता लगा हुआ है। राकेश्वर सिंह मनहास ने बताया कि उन्हें पति की सुरक्षित वापसी की आधिकारिक सूचना मिली है, उनका स्वास्थ्य भी अच्छा है। आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ के सुकमा और बीजापुर में शुक्रवार रात सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के खिलाफ एक बड़ा अभियान शुरू किया था, जिसके तहत 2000 से ज्यादा जवान अलग-अलग टीमों में बंटकर जंगल के अंदर गए। इस दौरान एक टीम पर नक्सलियों ने U-फॉर्मेशन में हमला किया, जिसमें 22 जवान शहीद हो गए, जबकि 32 जवान घायल थे।

    छत्तीसगढ़ नक्सली हमले में शहीद जवानों को खेसारी लाल यादव ने दी श्रद्धांजलि, तस्वीरें शेयर करते हुए लिखी पोस्ट

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    CRPF jawan Rakeshwar Singh Manhas freed from clutches of Naxalites
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X