• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इंस्टाग्राम पर अपने मोटापे के लिए तन्मय भट्ट ने लिखा इमोशनल कर देने वाला पोस्ट

|

नई दिल्लीः मशहूर कॉमेडियन तन्मय भट्ट ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक बेहद भावुक कर देने वाला पोस्ट लिखा है। उन्होंने अपने वजन को लेकर चल रहे संघर्ष और खुद से नफरत करने के बारे में पोस्ट लिखा है। तन्मय की इस पोस्ट पर लोग अपना-अपना विचार प्रकट कर रहे हैं और साथ ही उन्हें ढांढस भी बंधा रहे हैं।

comedian tanmay bhatt written emotional post on instagram

अपने पोस्ट में उन्होंने लिखा है कि "वहां कुछ है जो मैंने सार्वजनिक रूप से बात करने से परहेज किया है; मेरे शरीर के साथ मेरा रिश्ता। मैंने पंच लाइन को छोड़कर अपने शरीर के बारे में सोचने से परहेज किया है। जो यह सोचकर आश्चर्यचकित करता है कि मैं अपने बारे में कैसा महसूस करता हूं। इस साल की शुरुआत में मेरे चिकित्सक ने मुझसे पूछा - "क्या आप खुद को तन्मय पसंद करते हैं?" मैं टूट गया। तथ्य यह है कि मुझे हमेशा खुद से नफरत है।"

इसके साथ ही उन्होंने यह भी लिखा कि आत्म-घृणा, क्रोध और उदासी की मात्रा के बारे में सोचकर मैं पिछले 3 दशकों से दमित हूं, मुझे 90 के दशक में बर्फीवाला हाई स्कूल में वापस जाने और खुद को एक बच्चे के रूप में गले लगाने की इच्छा है। लेकिन विडंबना यह है कि आत्म-घृणा स्वयं को और भी आत्म-तोड़फोड़ के रूप में प्रकट करती है। अपने मन या शरीर को ठीक करने के बजाय, मैं भोजन, शराब, बर्तन, कटे हुए वर्कआउट और बहुत कम या बहुत अधिक नींद की ओर भाग गया।"

इसके अलावा उन्होंने लिखा है कि खुद के लिए अच्छा होने के लिए, आपको खुद को पसंद करना होगा। अपने आप को पसंद करने के लिए, आपको खुद को अच्छा बनना होगा। मैं खुद के लिए और उन बहुत से लोगों के लिए भयानक रहा, जिन्होंने मदद करने की कोशिश की है। यह ठीक होने का समय है अब जाने का वक्त हो गया। मैंने इस यात्रा में जितनी बार कोशिश की और असफल रहा, उससे अधिक बार मैं इसे गिन सकता हूं और इसे छोड़ना मुझे पसंद नहीं है। लेकिन मैं आज नए सिरे से शुरू कर रहा हूं। और इस बार मैं आप सभी को अपने साथ इस यात्रा पर ले जाऊंगा।, चलो इसे करते हैं"

बता दें कि तन्मय ने साल 2009 से बहुत सारी ओपन माइक और स्टैंड-अप कॉमेडी शो करना शुरू कर दिया। उनकी बेहतरीन पंच-लाइनों ने उन्हें खूब फेम दिया। तन्मय भट को एक राष्ट्रीय दैनिक 'टॉप 10 कॉमिक्स' के रूप में भी दर्जा दिया गया था। तन्मय ने एक हास्य अभिनेता, वीर दास द्वारा आयोजित एक कॉमेडी प्रतियोगिता जीती। तन्मय भट्ट कई बार विवादों में भी फंसे रहे।

तन्मय द्वारा डिजिटल कंटेट परोसने वाली कंपनी एआईबी के एक सदस्य पर महिला ने मी टू मूवमेंट के दौरान यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। जिसके बाद एआईबी को बंद कर दिया गया। इसके बाद से तन्मय सोशल मीडिया पर काफी कम सक्रिय होने लगे। हालांकि इस दौरान उन्होंने अपनी परेशानी से जुड़ा एक ट्वीट भी किया था। जिसमें उन्होंने लिखा था कि कंपनी को बंद करने के फैसले के बाद उनके मानसिक स्वास्थ्य पर फर्क पड़ा। मैं इस वक्त थोड़ी परेशानी में हूं। मुझे नहीं पता कि हालात कब सही होंगे, लेकिन जब सही होंगे तो उन सभी लोगों का शुक्रिया अदा करुंगा जिन्होंने मुझे सपोर्ट किया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
comedian tanmay bhatt written emotional post on instagram
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X