• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Punjab Election 2022: शिरोमणि अकाली दल ने नए चेहरों पर लगाया दांव

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़। सुखबीर सिंह बादल की अगुवाई वाला शिरोमणि अकाली दल पंजाब की सत्ता में वापसी के लिए हर संभव कोशिश कर रहा है। बाकी दलों से आगे रहते हुए अकाली दल ने अब तक 91 उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है। शिरोमणि अकाली दल की कोशिश नए चेहरों पर दांव लगाकर पंजाब में दोबारा सरकार बनाने की है। अकाली दल ने इसी कड़ी में करीब 30 फीसदी उम्मीदवारों को पहली बार अपनी पार्टी का टिकट दिया है। शिरोमणि अकाली दल ने एनडीए से अलग होने के बाद पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी के साथ हाथ मिलाया है। इस गठबंधन के तहत शिरोमणि अकाली दल के हिस्से 97 सीटें आई हैं जबकि 20 सीटों पर बीएसपी अपने उम्मीदवार उतारेगी।

/punjab election 2022 every third canidate of shiromani akali dal fighting polls for the first time

अकाली दल ने अपने हिस्से आई 97 में से 91 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है। इन 91 उम्मीदवारों में से 27 ऐसे हैं जो कि पहली बार अकाली दल के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। इतना ही नहीं 27 में से 23 नए उम्मीदवार को पहली बार पंजाब विधानसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक शिरोमणि अकाली दल ने पहली बार चुनाव लड़ रहे जिन 23 उम्मीदवारों पर दांव लगाया है उनका परिवार पार्टी के साथ लंबे समय से जुड़ा रहा है। अकाली दल ने हालांकि अब तक पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल के चुनाव लड़ने पर फैसला नहीं किया है।

पंजाब: शिरोमणि अकाली दल को झटके पर झटका दे रही भाजपा, जानिए कैसे बिगड़ रहे हैं समीकरणपंजाब: शिरोमणि अकाली दल को झटके पर झटका दे रही भाजपा, जानिए कैसे बिगड़ रहे हैं समीकरण

शिरोमणि अकाली दल की 2017 से विधानसभा चुनाव में परफॉर्मेंस काफी खराब रही थी। शिरोमणि अकाली दल को सिर्फ 15 सीटों पर जीत मिली थी और वह सीटों के मामले में पहली बार चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी से भी पीछे रह गई थी।

English summary
punjab election 2022 every third canidate of shiromani akali dal fighting polls for the first time
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X