• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

तेलंगाना: CM केसीआर गुरुवार को करेंगे कैबिनेट बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

|
Google Oneindia News

हैदराबाद: राज्य मंत्रिमंडल की बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव गुरुवार को दोपहर 3 बजे प्रगति भवन में करेंगे। केंद्र सरकार द्वारा कटौती के साथ-साथ कर हस्तांतरण से परे राज्य को वित्त पोषण में देरी के साथ, मंत्रिमंडल राज्य और अन्य मुद्दों के लिए अतिरिक्त संसाधन जुटाने पर चर्चा होगी।

Telangana CM

केंद्र सरकार पिछले वित्त वर्ष से तेलंगाना को जारी किए जा रहे फंड में भारी कटौती कर रही है। हालांकि राज्य सरकार ने खुले बाजार से उधार के माध्यम से 15,000 करोड़ रुपए से अधिक जुटाने की योजना बनाई थी, लेकिन केंद्र ने हाल तक प्रस्तावों को मंजूरी नहीं दी थी।

तेलंगाना सरकार ने केंद्र को लिखा पत्र, कोविशील्ड की 50 लाख खुराक तत्काल जारी करने का किया आग्रहतेलंगाना सरकार ने केंद्र को लिखा पत्र, कोविशील्ड की 50 लाख खुराक तत्काल जारी करने का किया आग्रह

टैक्स हस्तांतरण के अलावा, केंद्र प्रायोजित योजनाओं (सीएसएस) और अन्य प्रावधानों के तहत वित्त पोषण में पिछले वर्षों की तुलना में लगभग 25-30 प्रतिशत की कटौती की गई। केंद्र की विशेष उधारी योजना के तहत, तेलंगाना को सिर्फ 2,197 करोड़ रुपये मिले, जो प्रमुख राज्यों में सबसे कम माल और सेवा कर (जीएसटी) मुआवजा है और सभी राज्यों में चौथा सबसे कम है।

Comments
English summary
Telangana CM KCR cabinet meeting on Thursday at Pragati Bhavan
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X