• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में फीस वृद्धि पर प्रियंका ने BJP को घेरा, कहा- 'युवाओं से छीन लेगी शिक्षा का बड़ा जरिया'

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में फीस वृद्धि पर प्रियंका ने BJP को घेरा, कहा- 'युवाओं से छीन लेगी शिक्षा का बड़ा जरिया'
Google Oneindia News

लखनऊ, 13 सितंबर: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा इलाहाबाद विश्वविद्यालय में 400% फीस वृद्धि भाजपा सरकार का एक और युवा विरोधी कदम है। यहां यूपी-बिहार के साधारण परिवारों के बच्चे पढ़ने आते हैं। फीस वृद्धि कर सरकार इन युवाओं से शिक्षा का एक बड़ा जरिया छीन लेगी। सरकार को छात्र-छात्राओं की बात सुनकर फीस वृद्धि का फैसला तुरंत वापस लेना चाहिए।

Priyanka Gandhi criticizes BJP over fee hike in Allahabad University

पांच छात्र आमरण अनशन पर बैठे, 2 को अस्पताल ले जाना पड़ा
दरअसल, सरकार ने कुछ दिनों पहले इलाहाबाद यूनिवर्सिटी का फीस बड़ा दिया है। फीस वृद्धि लगभग 400% हुई है। फीस में वृद्धि हो जाने के बाद से ही विश्वविद्यालय के छात्र और छात्राओं ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इलाहाबाद विश्वविद्यालय में फीस वृद्धि को लेकर पिछले 15 दिनों से आंदोलन चल रहा है। छह दिन पहले संयुक्त छात्र संघर्ष समिति की ओर से आमरण अनशन शुरू कर दिया गया था। पांच छात्र आमरण अनशन पर बैठे थे। इनमें से दो छात्रों की तबीयत खराब होने के कारण अस्पताल ले जाना पड़ा था।

आंदोलन को धार देने में हॉस्टल के बच्चों का बड़ा हाथ
इलाहाबाद विश्वविद्यालय में फीस बढ़ने की वजह से छात्रों कॉलेज प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस आंदोलन को धार देने की कोशिश की गई। कार्यक्रम तय के मुताबिक आज विश्वविद्यालय के छात्रों का जमावड़ा लाइबेरी के सामने लगने लगा। इसके बाद इस आंदोलन में हॉस्टल के बच्चें भी शामिल हुए। हॉस्टल छात्रों के शामिल हो जाने के बाद लाइब्रेरी गेट पर पूरी तरह से कब्जा हो गया है। वहीं, दूसरी तरफ पुलिस और प्रशासन मौके पर हालात को देखते हुए जुटे हुए हैं। पुलिस प्रशासन का कहना है कि यह आंदोलन शांतिपूर्वक हो। कॉलेज आने जाने वालों को परेशानी ना हो, लेकिन छात्र पुलिस प्रशासन की ना सुनकर लाइब्रेरी के गेट पर पूरे तरह से कब्जा कर लिया है।

विश्वविद्यालय प्रशासन नहीं सुन रहा छात्रों की मांग
इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रशासन ने अभी तक इन छात्रों की कोई बात नहीं सुनी है। छात्रों की मांगों को विश्वविद्यालय प्रशासन अनसुना कर रहा है। इससे पिछले 5 दिनों से सभी छात्रावासों में कैंपेनिंग फीस वृद्धि के विरोध में लामबंद होने की अपील की थी। वहीं आज सोमवार को विश्वविद्यालय हॉस्टल के छात्र भी शामिल हुए, तब जा करके इस आंदोलन को धार मिली। विश्वविद्यालय के छात्र करीब 15 दिनों से यह आंदोलन कर रहे हैं लेकिन अभी तक कोई राजनीतिक पार्टियों ने इन छात्राओं का साथ नहीं दिया है। वहीं आज कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने छात्रों के समर्थन में ट्वीट किया है। देखना यह होगा कि प्रदेश की राजनीतिक पार्टियां का साथ छात्रों को मिलता है या नहीं।

Comments
English summary
Priyanka Gandhi criticizes BJP over fee hike in Allahabad University
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X