• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली: ई-ऑटो परमिट का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू, मिलेगा 33 प्रतिशत आरक्षण!

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 19 अक्टूबर: भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल की दिशा में सक्रिय दिल्ली सरकार ने ई-ऑटो परमिट का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू किया है। जिसमें 33 प्रतिशत को महिलाओं के लिए आरक्षित रखा गया है। राज्य के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि दिल्ली सरकार ने महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण के साथ ई-ऑटो परमिट का ऑनलाइन पंजीकरण शुरू किया है। उन्होंने बताया कि पहले चरण में महिला आवेदकों के लिए 1,406 सहित लगभग 4,261 ई-कार परमिट होंगी। इस प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए पात्र ग्राहक दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग की वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

auto

परिवहन मंत्री ने ट्विटर पर साझा किया कि ई-ऑटो परमिट जारी करना दिल्ली को इलेक्ट्रिक वाहन राजधानी बनाने की दिशा में अरविंद केजरीवाल सरकार द्वारा उठाया गया एक प्रभावी कदम है। उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली सरकार शहर में प्रदूषण मुक्त, विश्व स्तरीय परिवहन सेवा प्रदान करने की अपनी योजना के अनुसार कार्य कर रही है। राज्य सरकार ने अपनी इलेक्ट्रिक वाहन नीति के तहत कहा था कि वह ई-कार की खरीद पर 30,000 की वित्तीय सहायता प्रदान करेगी। कोई भी व्यक्ति जिसके पास दिल्ली के पते के साथ आधार संख्या, लाइट मोटर वाहन का वैध ड्राइविंग लाइसेंस या टीएसआर ड्राइविंग लाइसेंस है, वह ई-ऑटो परमिट के लिए आवेदन करने के लिए पात्र होगा।

दिल्ली में 76 फीसदी घरों के अंदर जाता है पाइपलाइन के जरिए पीने का पानी, 7 फीसदी लोग पीते हैं बोतलबंद पानीदिल्ली में 76 फीसदी घरों के अंदर जाता है पाइपलाइन के जरिए पीने का पानी, 7 फीसदी लोग पीते हैं बोतलबंद पानी

आवेदन के समय सार्वजनिक सेवा वाहन के बैज की जरूरत नहीं होगी। हालांकि, परिवहन विभाग ने बताया कि आवेदकों को परमिट आवंटन के ड्रा के 45 दिनों के भीतर बैज प्राप्त करना होगा। वहीं परमिट के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 1 नवंबर है। रिपोर्ट में कहा गया है कि दिल्ली सरकार द्वारा नामांकित एजेंसियां ​​पांच प्रतिशत ब्याज छूट के साथ लोन प्रदान करने में सक्षम होंगी। सरकार 25 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक आईडीटीआर सराय काले खान और लोनी में एक 'ई-ऑटो मेला' भी आयोजित करेगी, जहां इच्छुक ग्राहक ई-ऑटो मॉडल तलाश सकते हैं, उन्हें चला सकते हैं और लोन के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

English summary
Delhi government has started online registration of e-auto permit.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X