• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

National Herald Case: डीके शिवकुमार ED के सामने नहीं होंगे पेश, कहा- कार्यकर्ता के जन्मदिन में जाना है

National Herald Case: डीके शिवकुमार ED के सामने नहीं होंगे पेश, कहा- कार्यकर्ता के जन्मदिन में जाना है
Google Oneindia News

National Herald Case: कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने रविवार को कहा कि वह नेशनल हेराल्ड मामले के सिलसिले में सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश नहीं होंगे क्योंकि उन्हें पार्टी कार्यकर्ता के जन्मदिन के कार्यक्रम में हिस्सा लेना है। डीके शिवकुमार ने कहा, "मैं 7 नवंबर को ईडी के सामने पेश नहीं होऊंगा। मुझे पार्टी कार्यकर्ता के जन्मदिन में शामिल होना है।''

dk shivakumar

इससे पहले शनिवार को डीके शिवकुमार ने कहा कि वह इस पर फैसला करेंगे कि वह जांच एजेंसी के सामने पेश होंगे या नहीं क्योंकि वह उस दिन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के कार्यक्रम में व्यस्त हैं। ईडी ने कांग्रेस के दिग्गज नेता और उनके भाई डीके सुरेश को एजेंसी के समक्ष पेश होने के लिए तलब किया है।

कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार ने कहा, "मुझे और मेरे भाई को तलब किया गया है। मैं इस मामले पर सोच-विचार कर रहा हूं कि मुझे वहां जाना है या नहीं। मैं 7 नवंबर को हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष के कार्यक्रमों में व्यस्त हूं।"

डीके शिवकुमार को वित्तीय अपराधों की जांच करने वाली संघीय एजेंसी के दिल्ली मुख्यालय में पेश होने के लिए कहा गया है। ईडी ने 7 अक्टूबर को शिवकुमार और उनके सांसद भाई डीके सुरेश का चार घंटे से अधिक समय तक नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बयान दर्ज किया था।

नेशनल हेराल्ड मामले में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके बेटे राहुल गांधी से भी पूछताछ हो चुकी है। शिवकुमार और उनके भाई के बयान तब दर्ज किए गए जब कांग्रेस की चल रही 'भारत जोड़ो यात्रा' कर्नाटक से गुजर रही थी।

पिछले महीने ईडी द्वारा पूछताछ के बाद, शिवकुमार ने कहा कि उनसे यंग इंडियन (नेशनल हेराल्ड की मालिक कंपनी), उनके परिवार के सदस्यों और उनसे जुड़े संस्थानों के बारे में 'बहुत सारे सवाल' पूछे गए थे।

ये भी पढ़ें- हिटलर ने भी जीता था चुनाव, सारी एजेंसियां मेरे हाथ में हों तो मैं भी जीत कर दिखाऊं: राहुल गांधीये भी पढ़ें- हिटलर ने भी जीता था चुनाव, सारी एजेंसियां मेरे हाथ में हों तो मैं भी जीत कर दिखाऊं: राहुल गांधी

Comments
English summary
National Herald Case: DK Shivakumar will skip ED summon today, will attend party worker birthday
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X