• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Shraddha Murder से पहले भी कई बार शव के टुकड़े कर उन्हें फ्रिज में रखने के मामले सामने आए

कुछ हत्याकांड में पति ने दहेज के लिए पत्नी की हत्या कर शव को फ्रीज में रख दिया, एक पोते ने पेंशन की खातिर दादा के शव को फ्रिज में छिपाकर रखा और अवैध संबंध के शक में दोस्त को मारकर उसके शव को फ्रिज में डाल दिया।
Google Oneindia News

Sensational Murders in India: दिल्ली में श्रद्धा हत्याकांड की तरह एक और मामला सामने आया है। जहां एक महिला ने अपने पति अंजन दास को नशे की गोलियां खिलाईं और फिर बेटे दीपक की मदद से उसकी हत्या कर दी।

Sensational Murders in India before Shraddha Murder case

हत्या के बाद महिला ने अपने घर में पति के शव के 10 टुकड़े कर फ्रिज में छिपाकर रख दिए और फिर उन टुकड़ों को अक्षरधाम समेत पांडव नगर इलाके में फेंक दिया। जब इस हत्याकांड का खुलासा हुआ तो पूछताछ के दौरान महिला ने बताया कि पति के अवैध संबंधों की वजह से उसने ऐसा किया।

इस हत्याकांड ने एक बार फिर से पूरे देश को सकते में डाल दिया है, क्योंकि इस हत्याकांड में भी शव के टुकड़े कर पहले उन्हें फ्रिज में रखा गया फिर पुलिस से बचने के लिए उन्हें एक-एक करके ठिकाने लगाने की कोशिशें की गयी। हालांकि, इस तरह की जघन्य वारदातें पहली बार नहीं हुई है। दरअसल, इससे पहले भी कई बार ऐसे मामले सामने आ चुके हैं।

आज हम आपको ऐसे ही देश के कुछ नए-पुराने हत्याकांड के बारे बताने जा रहे हैं, जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे कि कैसे दहेज के लिए पत्नी की हत्या कर फ्रीज में रख दिया। कैसे एक पोते ने पेंशन की खातिर दादा के शव को फ्रिज में छिपाकर रखा और कैसे अवैध संबंध के शक में दोस्त को मारकर उसके शव को फ्रिज में डाल दिया।

श्रद्धा हत्याकांड

इस वक्त देश में सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाली खबर है श्रद्धा हत्याकांड। इस हत्याकांड ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। महाराष्ट्र की रहने वाली श्रद्धा अपने ब्वॉयफ्रेंड आफताब के साथ दिल्ली के महरौली में एक फ्लैट में लिव इन में रहने आई थी। आफताब ने इसके कुछ दिन बाद ही 18 मई 2022 को श्रद्धा की गला दबाकर हत्या कर दी, क्योंकि श्रद्धा और उसके बीच शादी को लेकर विवाद हुआ था। आफताब ने इसके बाद श्रद्धा के शव के 35 टुकड़े किए और उन टुकड़ों को फ्रिज में रख दिया। फिर हर रोज रात के तकरीबन 2:30 बजे शव के टुकड़ों को लेकर अलग-अलग इलाकों में फेंक आता था।

पत्नी की हत्या कर फ्रिज में रख दी लाश

साल 2013 के दिसंबर महीने में मुंबई से सटे भायंदर इलाके में पुलिस को एक घर से फ्रीज के अंदर एक महिला के शरीर के कई टुकड़े मिले। यह शव मधुवंती पोटे नाम की एक महिला का था। पुलिस ने शक के आधार पर महिला के पति गिरीश श्रीराम को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद, पति ने खुलासा किया कि उसकी पत्नी मधुवंती फ्रांसीसी नागरिक है और वह भारत में नहीं रहना चाहती थी। जबकि गिरीश होटल का व्यवसाय करना चाहता था जिसके लिए उसे उसकी पत्नी के पैसे चाहिए थे। पत्नी ने उसे पैसे देने से मना कर दिया और इसी अनबन के कारण उसने अपनी पत्नी की हत्या कर शव को फ्रिज में काटकर डाल दिया।

मकान नंबर 492, अवैध संबंध और फ्रिज में लाश के टुकड़े

साल 2017 को अक्टूबर महीने में दक्षिण दिल्ली से एक दिल दहला देने वाली वारदात का खुलासा हुआ। जहां एक लड़के ने अपने ही दोस्त की हत्या कर उसके शव के टुकड़े कर फ्रिज में भर दिए। यह घटना महरौली इलाके के सैदुल्लाजाब गांव के मकान नंबर 492 की है। मृतक विपिन चंद जोशी 10 अक्टूबर से लापता था। पुलिस जांच के दौरान उसके एक दोस्त बादल मंडल के बारे में पता चला।

जब उसके घर की तलाशी लेने पुलिस पहुंची तो घर से अजीब बदबू आ रही थी, इसलिए घर का ताला तोड़ा गया और अंदर तलाशी ली तो फ्रिज खोलते ही सब हैरान रह गए। वह बदबू किसी और की नहीं बल्कि गायब हुए लड़के विपिन के शव की थी। बाद में जब पुलिस ने हत्यारे को पकड़ा तो खुलासा हुआ कि पत्नी के साथ अवैध संबंध को लेकर उसने अपने दोस्त विपिन चंद जोशी की हत्या कर दी थी।

दहेज के लिए पत्नी को मार डाला

यह घटना चंडीगढ की है। जहां दहेज के लिए एक पति अपनी मां के साथ मिलकर अपनी पत्नी की हत्या कर देता है और गुनाह छिपाने के लिए फ्रिज का इस्तेमाल करता है। यह घटना 28 अगस्त 2019 की है, जब महिला पेट में दर्द के कारण दवा खाकर सो रही होती है, तभी उसका पति और उसकी सास उसे पंखे से लटकाकर मार डालते हैं और फ्रिज में लाश को दो दिन तक रखे रखने देते है।

दो दिन बाद महिला के परिजनों को पति बताता है कि पेट दर्द के कारण उनकी बेटी की मौत हो गई है। जब परिजन वहां पहुंचते हैं तो बेटी के गले में पड़े निशानों को देख उन्हें शक होता है और पुलिस को जानकारी देते है। पुलिस शव को कब्जे में लेकर जब उनसे पूछताछ करती है, तब पूरे मामले का खुलासा होता है।

अलीगढ़ का 'टप्पल कांड'

अलीगढ़ में टप्पल में 30 मई 2019 को एक ढाई साल की बच्ची घर से गायब हो गई थी। घटना के तीन दिन बाद दो जून की सुबह उसकी लाश घर से 100 मीटर दूर कूड़े के ढेर में मिली। पुलिस ने इस मामले में मोहल्ले के जाहिद, उसकी पत्नी सबुस्ता, भाई मेहंदी हसन व पड़ोसी असलम को गिरफ्तार करके घटना का पर्दाफाश किया।

आरोपियों के मुताबिक बच्ची के पिता ने जाहिद को 10 हजार रुपये उधार दिए थे। वापस मांगने पर विवाद हो गया और जाहिद ने खून के आंसू रुलाने की धमकी दी थी। इस घटना के जांच के वक्त जब पुलिस हत्यारोपी जाहिद के घर पर पहुंची तो जाहिद के घर का फ्रिज एकदम साफ सुथरा दिख रहा था। इससे अनुमान लगाया गया कि बच्ची की हत्या करने के बाद शव को दो दिन तक फ्रिज में रखा गया था।

पेंशन के लिए दादा का शव फ्रीज में रखा

यह घटना तेलंगाना के वारंगल जिले के परकला इलाके की है। जहां एक पोता अपने दादा के शव को फ्रिज में इसलिए रख देता है कि उसके पास अंतिम संस्कार के पैसे नहीं थे। हालाँकि, जांच में इस बात का भी खुलासा होता है कि दादा की पेंशन से घर चलता था। पेंशन के लालच में पोते ने दादा के शव को छिपाकर रखा। इस बात का खुलासा ऐसे हुआ जब पड़ोसियों ने पुलिस से एक घर से दुर्गंध आने की शिकायत की। घर की तलाशी लेने वाले पुलिस अधिकारियों को 93 वर्षीय सेवानिवृत्त शिक्षक बलैया का शव फ्रिज में मिला। यह घटना साल 2021 के अगस्त महीने की है।

अधेड़ की हत्‍या कर फ्रिज में छिपाया शव

यह घटना साल 2022 के जुलाई महीने की है। दिल्ली के गौतमपुरी इलाके में 50 वर्षीय जाकिर नाम के शख्स की हत्या कर दी गयी और शव को छिपाने के लिए उसे फ्रिज में डाल दिया।

इस बात का खुलासा तब हुआ जब जाकिर के परिजन उसे 2 दिनों से कॉल कर रहे थे पर वो जवाब नहीं दे रहा था। तभी पुलिस को शक के आधार पर कॉल किया गया और जांच के दौरान जाकिर का शव एक फ्रिज के अंदर से पड़ा मिला। हालांकि, इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि जाकिर की हत्या किसने की, लेकिन पुलिस के मुताबिक जाकिर का संपत्ति को लेकर परिवार के ही कुछ लोगों से विवाद चल रहा था।

यह भी पढ़ें: Shraddha Murder Case: आफताब पूनावाला का 1 दिसंबर को होगा नार्को टेस्ट, अदालत ने दी अनुमति

Comments
English summary
Sensational Murders in India before Shraddha Murder case
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X