• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'ऐसा लगता है इंटरनेशनल नहीं बल्कि गली क्रिकेटर हो', आकाश चोपड़ा ने बताई अय्यर की बल्लेबाजी में बड़ी खामी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग का 15वें सीजन इस समय खेला जा रहा है, जहां पर 2 नई टीमों के साथ फैन्स टूर्नामेंट का लुत्फ उठा रहे हैं। हालांकि इस दौरान चैम्पियन रह चुकी कई टीमों का सीजन कुछ खास नहीं गुजरा है तो वहीं पर कुछ दिग्गज क्रिकेटर्स के प्रदर्शन में भी गिरावट देखने को मिली है। आईपीएल 2022 में जिस टीम ने सबसे ज्यादा निराश किया है वो है कोलकाता नाइट राइडर्स, जिसने शुरूआती 4 मैचों में से 3 में जीत हासिल कर काफी प्रभावित किया था, हालांकि अगले 8 मैचों में से सिर्फ 2 ही जीत सकी है। फिलहाल गणितीय आंकड़ों से वो अभी भी प्लेऑफ में जगह बना सकती है, लेकिन उसके लिये किसी चमत्कार की जरूरत है।

IPL 2022

वहीं भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो विराट कोहली, रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को संघर्ष करना पड़ा है, जबिक हार्दिक पांड्या, अर्शदीप सिंह, आयुष बदौनी और अभिषेक शर्मा जैसे युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है। इस बार कोलकाता नाइट राइडर्स के खेमे से जुड़े कप्तान श्रेयस अय्यर का प्रदर्शन भी मिला-जुला ही रहा है।

और पढ़ें: IPL 2022: प्लेऑफ की 3 सीट के लिये अब 8 टीमों में होगी जंग, जानें क्या हैं क्वालिफिकेशन के समीकरण

पिछली 5 पारियों में लगातार गिरा है प्रदर्शन

पिछली 5 पारियों में लगातार गिरा है प्रदर्शन

भले ही श्रेयस अय्यर कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं, लेकिन पूर्व सलामी बल्लेबाज और मशहूर कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने उनकी बैटिंग तकनीक में बड़ी खामी का जिक्र किया है, जिसके बारे में अगर गेंदबाजों को पता चल जाये तो हर गेंदबाज उन्हें वापस पवेलियन भेज सकता है। श्रेयस अय्यर ने आईपीएल 2022 की 12 पारियों में 2 अर्धशतक की मदद से 336 रन बनाने का काम किया है लेकिन पिछली 5 पारियों में उनका प्रदर्शन लगातार घटता जा रहा है। पिछली 5 में से 3 पारियों में वो 15 से कम गेंद खेल सके हैं और दो बार दहांई के आंकड़े को भी पार नहीं कर सके हैं। आकाश चोपड़ा ने उनकी कमजोरी के बारे में बात करते हुए कहा कि उस गेंद के सामने अय्यर अंतर्राष्ट्रीय नहीं बल्कि गली क्रिकेटर लगते हैं।

हर गेंदबाज के सामने कमजोर नजर आते हैं अय्यर

हर गेंदबाज के सामने कमजोर नजर आते हैं अय्यर

आकाश चोपड़ा ने श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी में हो रही इस बड़ी खामी के बारे में अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर अपलोड किये गये वीडियो में बात की और बताया कि कैसे गेंदबाज उनकी इस कमजोरी का फायदा उठा कर उन्हें वापस पवेलियन भेज सकते हैं।

उन्होंने कहा,'श्रेयस अय्यर एक बड़ा नाम है, वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का बड़ा नाम है जिसने अपने टेस्ट डेब्यू में शतक जड़ा है। लेकिन वो इस दौरान बाउंसर नहीं खेल पा रहे हैं। यह कुछ इस तरह से है जैसे कि गेंदबाज जानते हैं कि उन्हें बस बाउंसर मारनी है और वो अपना विकेट देकर चले जायेंगे। यह बिल्कुल भी सही नहीं है। उन्हें शॉर्ट गेंद के खिलाफ खेलते हुए रन बनाने होंगे।'

बाउंसर के खिलाफ बच्चे साबित हो रहे हैं अय्यर

बाउंसर के खिलाफ बच्चे साबित हो रहे हैं अय्यर

गौरतलब है कि भले ही श्रेयस अय्यर ने इस आईपीएल में कुछ अच्छी पारियां खेली हैं लेकिन इस सीजन खेले गये 12 मैचों में से 7 बार वो अपना विकेट बाउंसर या फिर शॉर्ट गेंद के खिलाफ गंवा कर वापस लौटे हैं। लखनऊ सुपर जाएंटस के खिलाफ भी जब केकेआर की टीम को 75 रनों से हार का सामना करना पड़ा था तो वहां पर भी केएल राहुल ने दुष्मंता चमीरा को उनके खिलाफ गेंदबाजी सौंपी थी और उन्होंने यही ट्रिक अपना कर उनका विकेट लिया था। अय्यर उस मैच में 9 गेंद खेलकर सिर्फ 6 रन ही बना सके और आउट होकर वापस लौटे।

Comments
English summary
aakash chopra points out biggest flaw of Shreyas Iyer Batting says if bowlers know they can get him out
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X