• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बड़ा फैसला: दिल्ली में नर्सरी से दूसरी कक्षा में प्रमोट होंगे छात्र, इस आधार पर दिए जाएंगे मार्क्स

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी के संक्रमण दर में कमी और लॉकडाउन में छूट देश के स्कूलों को फिर से खोल दिया गया है। हालांकि अभी भी क्लास सिर्फ 9वीं से 12वीं कक्षा तक के छात्रों के लिए शुरू की गई हैं। फिलहाल प्राथमिक और मध्य स्तर के छात्रों के लिए स्कूल नहीं खोले गए हैं। इस स्थिति में दिल्ली सरकार ने बुधवार को बड़ा ऐलान किया है। सभी सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों के कक्षा 3 से कक्षा 8वीं के लिए पेन और पेपर असाइनमेंट को विषयवार असाइनमेंट और प्रोजेक्ट से रिप्लेस कर दिया गया है। छात्रों को परीक्षा में नंबर इसी के अधार पर दिए जाएंगे।

Students will be promoted from nursery to second class in Delhi marks will be given on this basis

दिल्ली शिक्षा निदेशालय के मुताबिक केजी से दूसरी कक्षा के छात्रों को शीतकालीन ब्रेक और असाइनमेंट और ऑनलाइन वर्कशीट के आधार पर ग्रेड या अंक दिए जाएंगे। जिसे कोरोना वायरस काल के दौरान बच्चों के माता-पिता या अभिभावकों द्वारा डिजिटल मोड या व्हाट्सएप के माध्यम से व्यक्तिगत रूप से शेयर किया जाएगा। शैक्षणिक सत्र 2021-22 में नर्सरी के सभी वर्तमान छात्रों को दूसरी कक्षा में प्रमोट (पदोन्नत) किया जाएगा।

दिल्ली नर्सरी एडमिशन की प्रकिया शुरू

दिल्ली में नर्सरी एडमिशन की प्रक्रिया 18 फरवरी 2021 से शुरू हो गई है। दिल्ली में नर्सरी एडमिशन के लिए आवेदन (अप्लाई) करने की अंतिम तारीख 4 मार्च 2021 है। दिल्ली शिक्षा निदेशालय की ओर से जारी किए गए शेड्यूल के मुताबिक अप्लाई करने की प्रक्रिया 18 फरवरी से शुरू हो रही है जो 4 मार्च 2021 तक चलेगी। दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने नोटिस जारी कर बताया है कि नर्सरी में एडमिशन के लिए जिन बच्चों को सेलेक्ट किया जाएगा उनकी पहली लिस्ट 20 मार्च 2021 को जारी की जाएगी। जिसके आधार पर 24 मार्च तक एडमीशन लिया जाएगा। एडमीशन के लिए वेटिंग लिस्ट 25 मार्च को जारी की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Delhi Nursery Admission 2021-:अप्लाई से डॉक्यूमेंट तक, दिल्ली नर्सरी एडमिशन की प्रकिया से जुड़ी हर डिटेल जानें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Students will be promoted from nursery to second class in Delhi marks will be given on this basis
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X