• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बाबा रामदेव ने की संतों को भारत रत्न देने की मांग

|

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर तीन लोगों को भारत रत्न दिए जाने का ऐलान किया गया, जिसमे पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, नानाजी देशमुख और भूपेन हजारिका शामिल हैं। देश के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न का ऐलान किए जाने के बाद योग गुरु बाबा रामदेव ने सन्यासियों को भी भारत रत्न दिए जाने की मांग की है। बाबा रामदेव ने कहा कि देश की आजादी को 70 साल से अधिक हो गए लेकिन आजतक किसी भी सन्यासी को भारत रत्न नहीं दिया गया है।

ramdev

रामदेव ने कहा कि दुर्भाग्य है कि 70 सालो में एक भी सन्यासी को भारत रत्न नहीं मिला। महर्षि दयानंद सरस्वती, स्वामी विवेकानंद, या शिवकुमार स्वामीजी। मैं भारत सरकार से आग्रह करता हूं कि अगली बार कम से कम किसी सन्यासी को भी भारत रत्न दिया जाए। इसके साथ ही रामदेव ने इस बार जिन लोगों को भारत रत्न दिया जाने का ऐलान किया उसपर खुशी जाहिर करते हुए उन्हें बधाई दी है

रामदेव ने कहा कि आजतक पिछले 70 सालों में देश में किसी भी सन्यासी को भारत रत्न नहीं मिला है। कई सन्यासी ऐसे हैं जिन्होने भारत रत्न पाने के लिए अभूतपूर्व कार्य किए हैं। लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि आजतक किसी भी सन्यासी को भारत रत्न नहीं मिला। रामदेव ने केंद्र सरकार से आग्रह किया है कि अगली बार किसी सन्यासी को भी भारत रत्न से नवाजा जाए। आपको बता दें कि बाबा रामदेव ने हरिद्वार में पतंजिल के प्रांगण में 108 फीट उंचा तिरंगा फहराया।

आगामी लोकसभा चुनाव पर बोलते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि आने वाला चुनाव महासंग्राम है, कोई भी दल भारत को जातियों में बांट नहीं सका है, आज देश को बेहतर शिक्षा, चिकित्सा की जरूरत है। साथ ही देश को तमाम गुलामियों से आजाद कराने की कोशिश की जानी चाहिए। बाबा रामदेव ने प्रणव मुखर्जी को भारत रत्न मिलने पर बधाई देते हुए कहा कि मुखर्जी को भारत रत्न मिलने से भारत रत्न गोरवान्वित हुआ है। सरकार ने ने जिस तरह से पूर्व राष्ट्रपति को भारत रत्न दिया है वह सही कार्य है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Baba Ramdev says Saints should also get Bharat Ratna demands government to give in future.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X