• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

छत्तीसगढ़ के 5 लाख कर्मचारियों को राज्य सरकार ने दिया बड़ा तोहफा

|

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के 5 लाख कर्मचारियों को राज्य सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है। भूपेश बघेल सरकार ने राज्य कर्मचारियों और अधिकारियों के एरियर के साथ वेतन वृद्धि देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। छत्तीसगढ़ वित्त विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में स्पष्ट किया गया है कि बढ़ा हुआ वेतन जनवरी 2021 से प्रभावी होगा। इसके अलावा, इन कर्मचारियों को 1 जुलाई, 2020 से 31 दिसंबर, 2020 तक का एरियर भी मिलेगा, जिसके लिए सरकारी खजाने से 300 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

Bhupesh Baghel

मालूम हो कि वेतन में वृद्धि को 1 जुलाई, 2020 को बघेल सरकार द्वारा अनुमोदित किया गया था। लेकिन कोरोनावायरस महामारी के कारण, कर्मचारियों को अभी भी वर्तमान वेतन मिल रहा था। हाल ही में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी राज्य कर्मचारियों के पक्ष में एक अहम फैसला लिया था। सरकार ने केंद्र सरकार की तर्ज पर केंद्र के 7वें वेतन आयोग पर नया वेतनमान देने के लिए पंजाब सिविल सर्विसेज नियमों में संशोधनों को मंदूरी दी।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: कभी था कांग्रेसी गढ़, अलग राज्य बनते ही हुआ छत्तीस का आंकड़ा

इसी बीच, खबरों के अनुसार केंद्र सरकार के कर्मचारियों को जनवरी 2021 में मिलने वाले महंगाई भत्ते में 4% की वृद्धि होने की उम्मीद है। यह वृद्धि 7वें वेतन आयोग की सिफारिशों के आधार पर स्वीकृत फॉर्मूले के अनुसार होने की उम्मीद है।

अगर डीए में वृद्धि होती है तो केंद्र सरकार के कर्मचारियों को 21 प्रतिशत का डीए मिलेगा जो की वर्तमान में 17 प्रतिशत है। इसका लाभ केंद्र सरकार के 48 लाख कर्मचारियों और 65.26 लाख पेंशनर्स को मिलेगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
State government gave big gift to 5 lakh employees of Chhattisgarh
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X