• search
बिलासपुर-छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

स्वामी रामदेव के खिलाफ छत्तीसगढ़ महिला आयोग में शिकायत, इधर योगगुरु ने मांगी माफ़ी ,जानिये मामला

Complaint against Swami Ramdev in Chhattisgarh Women's Commission, here Yogguru apologized, know the matter
Google Oneindia News

Swami Ramdev: छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग में योगगुरु स्वामी रामदेव के खिलाफ शिकायत हुई है। बाबा रामदेव पर महिलाओं के लिए आपत्तिजनक वाक्यों के उपयोग का आरोप लगाया गया है। छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ. किरणमयी नायक ने इस शिकायत को संज्ञान में लेते हुए कार्रवाई की बात कही है।

swami ramdev

सोमवार को बिलासपुर ग्रामीण की महिला कांग्रेस अध्यक्ष सीमा घृतेश, अनिता लव्हात्रे और मंजू त्रिपाठी ने राज्य महिला आयोग की एक सुनवाई के दौरान राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ. किरणमयी नायक को स्वामी रामदेव के खिलाफ शिकायती पत्र सौंपा। इस ज्ञापन में कहा गया कि बीते दिनों महाराष्ट्र के पुणे में आयोजित योग शिविर के दौरान बाबा रामदेव ने कहा था कि महिलाएं साड़ी, सूट और सलवार में अच्छी लगती हैं। मेरी तरह कुछ भी न भी पहने तब भी अच्छी लगती हैं।

छत्तीसगढ़ में हो रहा है बेहद दिलचस्प चुनाव, जानिए 10 बिंदु में सार

कांग्रेस नेत्रियों ने महिला आयोग के समक्ष बाबा रामदेव के बयान को महिलाओं के मान-सम्मान को ठेस पहुंचाने वाला बताते हुए कहा है कि इस बयान से महिलाएं खुद को अपमानित महसूस कर रही हैं। छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ. किरणमयी नायक ने इस शिकायत को गंभीरता से लेते हुए कहा कि यह शिकायत मेरे संज्ञान आई है। इसपर विधिवत कार्यवाही की जाएगी। नायक ने कहा कि इस प्रकरण को राष्ट्रीय महिला आयोग को भी भेजा जाएगा।

रामदेव ने मांगी माफ़ी

दरअसल बीते सप्ताह महाराष्ट्र के ठाणे में महिलाओं के लिए पतंजलि समूह के निशुक्ल योग प्रशिक्षण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम एकनाथ शिंदे के पुत्र ठाणे सांसद श्रीकांत शिंदे और बीजेपी के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र की पत्नी अमृता फडणवीस समेत प्रमुख हस्तियों की उपस्थिति में स्वामी रामदेव ने कहा था कि महिलाएं साड़ियों में अच्छी लगती हैं, वह सलवार सूट में अच्छी लगती हैं, और मेरे विचार में, वे कुछ भी न पहनने पर भी अच्छी दिखती हैं।रामदेव की इस भद्दी टिप्पणी से एक नया विवाद खड़ा हो चुका है। महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग ने भी इस मामले को संज्ञान में लेते हुए योगगुरु स्वामी रामदेव से सवाल पूछे हैं. विवादों में उलझे स्वामी रामदेव ने सोमवार को महाराष्ट्र में आयोजित एक कार्यक्रम में महिलाओं पर अपनी कथित टिप्पणी के लिए खेद व्यक्त करते हुए माफी मांग ली है। उन्होंने दावा किया कि महिलाओं पर की गयी, उनकी टिप्पणी को गलत तरीके से प्रस्तुत किया गया है ।

यह भी पढ़ें केंद्रीय जांच एजेंसियों की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ले सकते हैं एक्शन

Comments
English summary
Complaint against Swami Ramdev in Chhattisgarh Women's Commission, here Yogguru apologized, know the matter
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X