• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

तेलंगाना को मिले चार राष्ट्रीय पर्यटन पुरस्कार

तेलंगाना को पर्यटन में चार राष्ट्रीय पुरस्कार मिले हैं, जो अद्वितीय है क्योंकि किसी अन्य राज्य ने यह सम्मान हासिल नहीं किया है। विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय ने मंगलवार को नई द
Google Oneindia News

हैदराबाद,28 सितंबरः तेलंगाना को पर्यटन में चार राष्ट्रीय पुरस्कार मिले हैं, जो अद्वितीय है क्योंकि किसी अन्य राज्य ने यह सम्मान हासिल नहीं किया है। विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय ने मंगलवार को नई दिल्ली के विज्ञान भवन में पुरस्कार समारोह का आयोजन किया। पूरे देश में पर्यटन के समग्र व्यापक विकास में तेलंगाना तीसरे स्थान पर रहा। पर्यटन मंत्री वी श्रीनिवास गौड़ ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से पुरस्कार ग्रहण किया।

telangana

तेलंगाना को चार अलग-अलग विभागों में पुरस्कार से सम्मानित किया गया - पर्यटन का सर्वश्रेष्ठ राज्य व्यापक विकास, सर्वश्रेष्ठ गोल्फ कोर्स - हैदराबाद गोल्फ क्लब, सर्वश्रेष्ठ रेलवे स्टेशन - सिकंदराबाद और सर्वश्रेष्ठ चिकित्सा पर्यटन सुविधा - हैदराबाद में अपोलो अस्पताल। केंद्रीय पर्यटन मंत्री किशन रेड्डी और राज्य पर्यटन सचिव संदीप कुमार सुल्तानिया ने पुरस्कार समारोह में शिरकत की। 2018-19 में उद्योग की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए, इस वर्ष कुल 81 पुरस्कार दिए गए। जैसा कि भारत अपनी स्वतंत्रता के 75 वें वर्ष का जश्न मना रहा है, पर्यटन मंत्रालय ने 27 सितंबर को उद्योग के हितधारकों के प्रयासों को मान्यता देते हुए और राष्ट्रीय पर्यटन पुरस्कार प्रदान करके अपने आजादी का अमृत महोत्सव (AKAM) प्रतिष्ठित सप्ताह की शुरुआत की। ये पुरस्कार पिछले कुछ वर्षों में यात्रा, पर्यटन और आतिथ्य क्षेत्रों में उपलब्धियों की एक प्रतिष्ठित मान्यता के रूप में उभरे हैं।

हैदराबाद,28 सितंबरः तेलंगाना को पर्यटन में चार राष्ट्रीय पुरस्कार मिले हैं, जो अद्वितीय है क्योंकि किसी अन्य राज्य ने यह सम्मान हासिल नहीं किया है। विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय ने मंगलवार को नई दिल्ली के विज्ञान भवन में पुरस्कार समारोह का आयोजन किया। पूरे देश में पर्यटन के समग्र व्यापक विकास में तेलंगाना तीसरे स्थान पर रहा। पर्यटन मंत्री वी श्रीनिवास गौड़ ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से पुरस्कार ग्रहण किया। तेलंगाना को चार अलग-अलग विभागों में पुरस्कार से सम्मानित किया गया - पर्यटन का सर्वश्रेष्ठ राज्य व्यापक विकास, सर्वश्रेष्ठ गोल्फ कोर्स - हैदराबाद गोल्फ क्लब, सर्वश्रेष्ठ रेलवे स्टेशन - सिकंदराबाद और सर्वश्रेष्ठ चिकित्सा पर्यटन सुविधा - हैदराबाद में अपोलो अस्पताल। केंद्रीय पर्यटन मंत्री किशन रेड्डी और राज्य पर्यटन सचिव संदीप कुमार सुल्तानिया ने पुरस्कार समारोह में शिरकत की। 2018-19 में उद्योग की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए, इस वर्ष कुल 81 पुरस्कार दिए गए। जैसा कि भारत अपनी स्वतंत्रता के 75 वें वर्ष का जश्न मना रहा है, पर्यटन मंत्रालय ने 27 सितंबर को उद्योग के हितधारकों के प्रयासों को मान्यता देते हुए और राष्ट्रीय पर्यटन पुरस्कार प्रदान करके अपने आजादी का अमृत महोत्सव (AKAM) प्रतिष्ठित सप्ताह की शुरुआत की। ये पुरस्कार पिछले कुछ वर्षों में यात्रा, पर्यटन और आतिथ्य क्षेत्रों में उपलब्धियों की एक प्रतिष्ठित मान्यता के रूप में उभरे हैं।

Comments
English summary
Telangana gets four National Tourism Awards
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X